एक अच्छा ब्लैकजैक खिलाड़ी क्या बनता है-2

विषयसूची

ब्लैकजैक एक बेहद दिलचस्प कार्ड गेम है। कई अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में निचले सदन में बढ़त के वादे के कारण ब्लैकजैक अन्य टेबल गेमों के बीच भी बहुत लोकप्रिय है।

हालाँकि, जहाँ कुछ खिलाड़ी ब्लैकजैक में भाग्य अर्जित करने में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, वहीं कई अन्य असफल होते हैं। और इसके पीछे का कारण सिर्फ भाग्य नहीं है, बल्कि कई सरल रणनीतिक ब्लैकजैक नियम भी हैं जिनका कुछ खिलाड़ी पालन करते हैं और अन्य नहीं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

कार्ड गिनें

ब्लैकजैक का लाभ यह है कि इसमें घर का किनारा छोटा होता है। इस कर; खिलाड़ी घरेलू बढ़त को अपने पक्ष में कर सकते हैं और अधिक पैसा कमा सकते हैं लेकिन यह काफी हद तक कार्ड गिनती की तकनीक से संभव हुआ है। एक कार्ड काउंटर मूल रूप से यह अनुमान लगा सकता है कि गेम में पहले से ही उपयोग किए गए सभी कार्डों का, निश्चित रूप से, उसके दिमाग में ट्रैक रखकर डेक से कौन सा कार्ड निकाला गया है।

यह आगे प्रत्येक कार्ड को एक संख्यात्मक मान निर्दिष्ट करके किया जाता है। उदाहरण के लिए, कार्ड 2-6 को +1, कार्ड 7-9 को 0 और इक्के को -1 के रूप में गिना जा सकता है। निश्चित रूप से इसमें महारत हासिल करना आसान तकनीक नहीं है लेकिन अभ्यास के माध्यम से इसे सीखा जा सकता है। इसके अलावा, कार्ड गिनना गैरकानूनी नहीं है, लेकिन कुछ कैसिनो द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है। हालाँकि, एक विशेषज्ञ की तरह चाल खेलने से आप शायद ही पकड़े जाएँगे।

आत्म – संयम

एक अच्छा ब्लैकजैक खिलाड़ी बनने के लिए आवश्यक युक्तियों में से एक है आत्म-नियंत्रण का अभ्यास करना। ब्लैकजैक एक वास्तविक पैसे का खेल है और इसलिए, खिलाड़ियों को स्मार्ट तरीके से काम करना चाहिए और अपनी व्यक्तिगत सीमाओं के बारे में जागरूक रहना चाहिए। ब्लैकजैक टेबल पर बैठते समय, एक सीमा निर्धारित करें जिसके साथ आप सहज हों और इससे आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी क्योंकि आपको इस बात की चिंता नहीं है कि आप किस पर दांव लगा रहे हैं।

कोई भी खिलाड़ी हर बार जीत नहीं सकता, यही कारण है कि अपनी क्षमता के भीतर खेलना अत्यंत महत्वपूर्ण है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस सीमा के भीतर रहना या यह जानना जरूरी है कि कहां रुकना है, भले ही आप जीत की राह पर हों।

इस संबंध में, सामान्य नियम यह तय करना है कि आप कितना जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं और फिर, किसी भी समय उस राशि का केवल एक चौथाई हिस्सा ही मेज पर रखें। साथ ही, याद रखें कि आप यह नियंत्रित कर सकते हैं कि आप कितनी देर तक खेलना चाहते हैं, इसलिए यदि आप आनंद नहीं ले रहे हैं तो भी आप जीत या हार के बावजूद इसे छोड़ सकते हैं।

साइड बेट्स से बचें

मानक ब्लैकजैक में, कई साइड बेट विकल्प होते हैं जो खिलाड़ियों को खेलते समय मिलते हैं। हालाँकि ये साइड बेट्स अतिरिक्त राशि जीतने की संभावना का वादा करते हैं, लेकिन वे इस प्रक्रिया में घरेलू बढ़त को भी बढ़ाते हैं। परिणामस्वरूप, एक अच्छे ब्लैकजैक खिलाड़ी के लिए यह अनिवार्य है कि वह सामान्य तौर पर साइड दांव लगाने से और विशेष रूप से बीमा पक्ष पर दांव लगाने से बचें।

बीमा शर्त के साथ, घरेलू बढ़त 6% तक बढ़ जाती है। साथ ही, यदि खिलाड़ी के पास ब्लैकजैक है, तो वह केवल मूल शर्त ही जीतेगा। दूसरी ओर, यदि डीलर के पास ब्लैकजैक भी है, तो यह एक धक्का है, जिसका अर्थ है न जीत, न हानि की स्थिति।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें