एक अच्छा ब्लैकजैक खिलाड़ी क्या बनता है-3

विषयसूची

ब्लैकजैक एक बेहद दिलचस्प कार्ड गेम है। कई अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में निचले सदन में बढ़त के वादे के कारण ब्लैकजैक अन्य टेबल गेमों के बीच भी बहुत लोकप्रिय है।

हालाँकि, जहाँ कुछ खिलाड़ी ब्लैकजैक में भाग्य अर्जित करने में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, वहीं कई अन्य असफल होते हैं। और इसके पीछे का कारण सिर्फ भाग्य नहीं है, बल्कि कई सरल रणनीतिक ब्लैकजैक नियम भी हैं जिनका कुछ खिलाड़ी पालन करते हैं और अन्य नहीं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

और नीचे बैठो

एक पेशेवर की तरह ब्लैकजैक खेलने के लिए युक्तियों में से एक है पहली बेस कुर्सी से बचना और इसके बजाय, और नीचे बैठना। यह उन स्थितियों में विशेष रूप से प्रासंगिक है जब डीलर जल्दबाजी करता हुआ प्रतीत होता है। पहली कुर्सी से बचकर बैठने से आपको अपने हाथ के साथ-साथ डीलर के अपकार्ड की समीक्षा करने के लिए अधिक समय मिलेगा। आप बुनियादी रणनीति का बेहतर उपयोग कर सकते हैं और अधिक निर्णायक तरीके से कार्डों की गिनती कर सकते हैं।

इसके साथ ही, स्थिति और विशेष रूप से डीलर की मनोदशा का अंदाजा लगाने के लिए छोटी शुरुआत करना भी महत्वपूर्ण है। जैसा कि विशेषज्ञों का सुझाव है, ‘डीलर की गर्म और ठंडी लकीरें खिलाड़ी पर बड़ा प्रभाव डाल सकती हैं।’

सांख्यिकी-संचालित बनें

ब्लैकजैक में सफल होने के लिए, आपको अनुमानों पर भरोसा करने से बचना चाहिए और इसके बजाय, आंकड़ों पर अधिक निर्भर रहना चाहिए। किसी भी कैसीनो खेल की तरह, ब्लैकजैक के इर्द-गिर्द भी मिथक, किंवदंतियाँ और गलत धारणाएँ घूम रही हैं। लेकिन दूसरे लोगों की कहानियों के आधार पर निष्कर्ष न निकालना बेहतर है।

एक अच्छा ब्लैकजैक खिलाड़ी हमेशा डेटा-चालित होता है और उसका दिमाग गणितीय रूप से झुका हुआ होता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ब्लैकजैक, आखिरकार, एक संख्या का खेल है और खिलाड़ी की गणितीय कौशल उसे ब्लैकजैक से अधिकतम मूल्य निकालने की स्थिति में सक्षम बना सकती है। विशेषज्ञ अपने चार्ट को दिल से सीखते हैं, ब्लैकजैक कार्ड जनरेटर के साथ अपना स्वयं का चार्ट बनाते हैं, और अनुमान लगाने के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं छोड़ते हैं।

ब्लैकजैक एक सांख्यिकीय खेल है, जिसका परिणाम काफी हद तक खिलाड़ी के अपने कौशल और निर्णय लेने से निर्धारित किया जा सकता है। इसलिए, यादृच्छिक दृष्टिकोण अपनाने के बजाय, कौशल तत्व का आनंद लेना और उसका अभ्यास करना हमेशा आपको आनंद और लाभ दोनों के संदर्भ में, अपने हाथ से अधिक प्राप्त करने में मदद करेगा।

तो, जो चीज़ एक सफल ब्लैकजैक खिलाड़ी बनाती है वह वास्तव में कई व्यक्तित्व गुणों, रणनीतिक कौशल और अनुशासन का संयोजन है। जैसे-जैसे खिलाड़ी इन गुणों को अपनाते हैं, अपनी किस्मत पर भी काफी हद तक भरोसा करते हुए, वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और ब्लैकजैक टेबल पर जीतने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें