कैरेबियन स्टड पोकर कैसे खेलें-2

विषयसूची

पहले कभी कैरेबियन स्टड पोकर ऑनलाइन खेलने की कोशिश नहीं की? चिंता करने की कोई बात नहीं है, नियमों के बारे में हमारी त्वरित और आसान मार्गदर्शिका आपको कुछ ही समय में सक्रिय कर देगी।

जैसे ही आप विभिन्न पोकर रूपों के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हैं, आप नोटिस करना शुरू कर देंगे, टेक्सास होल्डम के अपवाद के साथ, अधिकांश गेम प्रकार सीखना आसान है। वास्तव में, कभी-कभी एक नियम को दूसरे से अलग करना मुश्किल हो सकता है, जैसा कि 3 कार्ड पोकर और 3 कार्ड ब्रैग के मामले में होता है।

अधिकांश खिलाड़ियों के लिए, यह एक अच्छी बात है, क्योंकि इसका मतलब है कि आप तब भी खेलने के लिए कुछ ढूंढ पाएंगे, भले ही आपका पसंदीदा संस्करण उपलब्ध न हो।

कैरेबियन स्टड पोकर भी 5 कार्ड स्टड के संशोधित संस्करण के रूप में इस शिविर में आता है। स्टड पोकर क्या है? अधिकांश पोकर रूपों में, आपको दिए गए कार्डों को फेस-डाउन रखा जाता है, सामुदायिक कार्डों के एक साझा सेट के अपवाद के साथ, जो फेस-अप रखे जाते हैं। हालांकि, स्टड गेम खेलते समय, कार्ड फेस-अप और फेस-डाउन पोजीशन के मिश्रण में निपटाए जाते हैं। हम इस गाइड में थोड़ी देर बाद यह सब कवर करेंगे।

अभी के लिए, आपको केवल यह जानने की आवश्यकता है कि कैरेबियन स्टड पोकर मुख्य रूप से पोकर का ऑनलाइन संस्करण है जो खिलाड़ी बनाम क्रुपियर प्रारूप में खेला जाता है।

अधीर खिलाड़ी खुश होते हैं, कुछ ही मिनटों में कैरेबियन स्टड पोकर सीखना संभव है। इस खेल में टेक्सास होल्डम जैसे पोकर के बहुत अधिक जटिल संस्करणों से जुड़ी कई जटिलताओं का अभाव है, जैसे कि झांसा देना, शब्दों की भरमार, और एक लंबा खेल चक्र जो घंटों तक चल सकता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

स्टड पोकर कार्ड वैल्यू और हैंड रैंकिंग

होल्डम पोकर की तरह, जब हाथ बनाने की बात आती है तो कार्ड की ताकत उनके सूट, संख्या और क्या, यदि कोई हो, अनुक्रम द्वारा निर्धारित की जाती है जिसे आप बना सकते हैं। कैरेबियन स्टड पोकर में सबसे मजबूत से सबसे कमजोर कार्ड हैं A, K, Q, J, 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, और 2। यहां सभी संभव हाथ हैं, फिर से, सबसे मजबूत से सबसे कमजोर।

  • रॉयल फ्लश: ए, के, क्यू, जे, 10, वही सूट।
  • स्ट्रेट फ्लश: क्रम में पांच कार्ड, एक ही सूट।
  • एक तरह का चार: चार कार्ड, समान रैंक, कोई भी सूट।
  • फुल हाउस: तीन कार्ड, समान रैंक + दो कार्ड, समान रैंक।
  • फ्लश: कोई पांच कार्ड, वही सूट।
  • सीधे: क्रम में पाँच कार्ड, कोई भी सूट।
  • एक तरह के तीन: तीन कार्ड, समान रैंक, कोई भी सूट।
  • दो जोड़ी: दो कार्ड, समान रैंक, कोई भी सूट + दो कार्ड, समान रैंक, कोई भी सूट।
  • एक जोड़ी: दो कार्ड, समान रैंक, कोई भी सूट।
  • उच्च कार्ड: कुछ और, उच्चतम मूल्य कार्ड द्वारा पहचाना जाता है, उदा. 9-उच्च (इक्का-उच्च)।

पेआउट और ऑड्स

कैरेबियन स्टड पोकर एक फिक्स्ड-ऑड्स गेम है, इसलिए हर चीज की मात्रा निर्धारित की जा सकती है। जहां तक ऑड्स और पेआउट का संबंध है, यह इसे पूरी तरह से ब्लैकजैक और रूलेट की श्रेणी में रखता है। कैरेबियन पोकर में सभी संभावित परिणामों को रेखांकित करते हुए शुरुआत करें ताकि कुछ भी अप्रत्याशित न हो। एक बार फिर, ये अन्य पोकर गेम के दिग्गजों से परिचित हो सकते हैं।

डीलर योग्य है?डीलर हाथखिलाड़ी का हाथनतीजा
नहींलागू नहींलागू नहींऐंटे बेट का भुगतान होता है, रेज़ बेट लौटाया जाता है
हाँखो देता हैजीतऐंटी बेट का भुगतान होता है, रेज़ बेट का भुगतान होता है
हाँबाँधनाबाँधनासभी दांव वापस आ गए
हाँजीतखो देता हैसारे दांव हार गए

एक त्वरित टिप, यहाँ। बहुत सारे विभिन्न कैसीनो गेम खेलते समय आपको पुश शब्द का सामना करना पड़ सकता है। यह अनिवार्य रूप से एक ड्रॉ गेम है। पुश की स्थिति में सभी खिलाड़ियों के दांव आमतौर पर वापस आ जाते हैं। कुछ पोकर संस्करण, जैसे पाई गो, टाई और पुश के बीच अंतर करते हैं, जहां डीलर वास्तव में जीत सकता है। यह आपको बरगलाने के लिए नहीं बनाया गया है। गेमप्ले की ये विचित्रताएं आमतौर पर पोकर टेबल पर ही पढ़ने के लिए उपलब्ध होती हैं।

अब, पेआउट के लिए –

शर्तनामभुगतानकठिनाइयाँ
उठानारॉयल फ़्लश100:11/649,351
 स्ट्रेट फ्लश20:11/72,202
 एक तरह के चार10:11/4,167
 पूरा घर3:11/694
 लालिमा2:11/526
 सीधा4:11/246
 तीन हास्य अभिनेता3:11/47
 दो जोड़ी2:11/21
 एक जोड़ी1:11/2
5+1 बोनसरॉयल फ़्लश1,000 को 11/649,351
 स्ट्रेट फ्लश200 को 11/72,202
 एक तरह के चार100को 11/4,167
 पूरा घर20 को 11/694
 लालिमा15 को 11/526
 सीधा10 को 11/246
 तीन हास्य अभिनेता7 को 11/47

कैरेबियन स्टड पोकर में साइड बेटिंग को कभी-कभी प्रगतिशील जैकपॉट के साथ जोड़ा जाता है, जिससे सबसे मजबूत हाथ समुदाय पुरस्कार पूल के एक हिस्से (आमतौर पर लगभग 10%) को जीतने के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं। हालाँकि, वेतन तालिका और जीतने के अवसरों की संख्या अलग-अलग कैसीनो और पोकर सॉफ़्टवेयर के बीच भिन्न हो सकती है।

सारांश

पोकर की दुनिया में नौसिखियों के लिए, इस गाइड में हमने जिन वेरिएंट्स का उल्लेख किया है (टेक्सास होल्डम के अलावा) उनके शौक के लिए एक आदर्श जम्पिंग-ऑफ पॉइंट है। हालांकि – और, हमेशा की तरह, जिम्मेदारी से खेलें, किसी भी उच्च-दांव वाले गेम में शामिल होने से पहले बैंकरोल प्रबंधन जैसे कुछ आवश्यक विषयों पर पढ़ना सुनिश्चित करें।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें