खेल सट्टेबाजी से पैसा कमाना

विषयसूची

हालाँकि खेल सट्टेबाजी पर जीविकोपार्जन करना कठिन है, लेकिन यह संभव है। लेकिन इसे हासिल करना कहना जितना आसान है, करना उतना ही आसान है क्योंकि एक लाभदायक और सफल खेल सट्टेबाज बनने के लिए बहुत अधिक समर्पण, धन और समय की आवश्यकता होती है, इसे पूर्णकालिक व्यवसाय बनाने की बात तो दूर की बात है।

हालाँकि बहुत से लोग पहले से ही आजीविका के लिए खेल सट्टेबाजी कर रहे हैं और अन्य लोग सट्टेबाजी में भाग्य बना सकते हैं, जुआ विशेषज्ञों के आधार पर यहां बताया गया है कि ऐसा करने के लिए क्या करना होगा।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

खेल सट्टेबाजी पर जीविका चलाना

सबसे बढ़कर, जो लोग खेल पर दांव लगाना चाहते हैं वे पहले से ही प्रशंसक हैं। खेल सट्टेबाज वे खेल प्रशंसक हैं जो अधिक लाभ कमाने के लिए खेल या खिलाड़ियों के बारे में अपने ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश करते हैं। किसी जुआरी के लिए मनोरंजक खेल पर दांव लगाना असामान्य बात नहीं है, खासकर एनसीएए बास्केटबॉल प्लेऑफ़ या सुपर बाउल जैसे बड़े खेलों के दौरान। खेल पर दांव लगाने से पहले, व्यक्ति को टीम, खेल, कॉलेज या पेशेवर टीम का प्रशंसक होना चाहिए। खेल सट्टेबाजी भी एक प्रशंसक के लिए खेल की कार्रवाई में केवल आत्म-सम्मान से अधिक की शर्त पर भाग लेने का एक और विकल्प है।

सभी जुए में गणित शामिल होता है, यहां तक कि संयोग के खेल भी। यदि आप खेल के पीछे के गणित में महारत हासिल कर लेते हैं तो आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कई गेम–जैसे कि खराब तरीके से लगाए गए रूलेट दांव या पेनी स्लॉट–इतने भयानक हैं कि स्मार्ट सट्टेबाजों को कैसीनो से पूरी तरह दूर रहने का फायदा मिलता है। जब खेल सट्टेबाजी की बात आती है तो गणित अधिक जटिल हो जाता है। आपके पसंदीदा खेल के आधार पर, आपको चोटों, क्वार्टरबैक रेटिंग, अंडरडॉग और अलविदा सप्ताह जैसे खेल सट्टेबाजी कारकों के बारे में भावुक होना होगा। पेशेवर सट्टेबाज जोखिम के लिए दांव लगाने के बजाय जीतने के लिए दांव लगा रहे हैं, जहां उन्हें अपने दांव से लगातार लाभ मिलता है।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सट्टेबाज पैसा कमाने के लिए बाहर रहते हैं और सट्टेबाजों से हमेशा लाभ कमाने का तरीका ढूंढते हैं। यह आम तौर पर जीत की कम संभावना वाले आकर्षक बाज़ारों की पेशकश या लाइनों को अपडेट करने से होता है। ये बाज़ार उन कारणों में से एक हैं जिनकी वजह से नए सट्टेबाजों को खेल सट्टेबाजी कठिन लगती है।

लाभदायक खेल सट्टेबाजी के लिए गाइड

कुछ खेलों पर ध्यान दें

मान लीजिए कि आप किसी एक या एक खेल में नए हैं। आप उस खेल में केवल एक टीम पर दांव लगाने तक ही सीमित रह सकते हैं। अधिकांश सट्टेबाजों को टीमों और खेलों पर दांव लगाने से उत्कृष्ट परिणाम और मुनाफा मिलता है। इसलिए, जैसे ही आप खेल सट्टेबाजी की मूल बातें सीखते हैं, विशेषज्ञ आपको पहले केवल अपनी पसंदीदा टीमों पर दांव लगाने की सलाह देते हैं।

खेल सट्टेबाजी में नए अधिकांश लोग कम से कम एक खेल से परिचित हैं जिसका वे पहले से ही अनुसरण करते हैं। यदि यह आपका वर्णन करता है, तो यह उस खेल पर अपना दांव केंद्रित करने का सबसे अच्छा समय है जिसके प्रति आप पहले से ही जुनूनी हैं।

यहां तक कि अधिक कुशल सट्टेबाजों के लिए भी, ऐसे कई कारण हैं कि कुछ खेलों पर ध्यान केंद्रित करना एक बेहतरीन रणनीति है। यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि कितने खेलों पर जुआ खेलना चाहिए, तो याद रखें कि एक या कुछ खेलों पर ध्यान केंद्रित करने से जुआरी मौसमी रुझानों की पहचान कर सकते हैं और उचित दांव का चयन कर सकते हैं। हालाँकि यह सलाह सभी जुआरियों पर लागू नहीं हो सकती है, लेकिन ऐसा करने के निम्नलिखित लाभ देखें:

  • उन लोगों के लिए फायदेमंद जो खेल सट्टेबाजी में नए हैं
  • खेल की स्पष्ट समझ स्थापित करना आसान है
  • महत्वपूर्ण जानकारी पर अद्यतन रहना आसान है
  • विभिन्न स्पोर्ट्सबुक्स पर खरीदारी करना आसान
  • जब आप उस खेल पर दांव लगाते हैं जिसे आप सबसे अच्छी तरह जानते हैं तो सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करें
  • यह नियंत्रित करता है कि आप कितनी बार दांव लगाते हैं
  • किसी एक खेल पर सट्टेबाजी पहले से कहीं अधिक उन्नत है

शार्प बेट सिग्नल की तलाश करें

जब खेल सट्टेबाजी की बात आती है, तो एक शार्प को अत्यधिक सफल और दीर्घकालिक विजेता सट्टेबाज के रूप में जाना जाता है। स्पोर्ट्सबुक्स द्वारा उनकी राय का बहुत सम्मान किया जाता है। शार्प लोग खेल सट्टेबाजी को मनोरंजक गतिविधि के बजाय उच्च वित्तीय जोखिम वाली नौकरी के रूप में मानते हैं।

स्पोर्ट्सबुक्स तीखे दांवों पर ध्यान देते हैं और परिणामस्वरूप अपनी लाइनों को समायोजित भी कर सकते हैं। भले ही वह पक्ष सबसे लोकप्रिय नहीं है, लेकिन यदि कई तेज सट्टेबाज एक खेल पर एक ही दांव लगाते हैं तो रेखा बदल जाएगी।

तीव्र कार्रवाई, जो दर्शाती है कि तेज गेंदबाज किस पर दांव लगाते हैं, का मूल्यांकन कई तरीकों से किया जा सकता है। कुछ बुनियादी तकनीकों में लाइन प्रतिशत और लाइन मूवमेंट की तुलना करना, भाप का पता लगाना और दांव प्रतिशत की तुलना धन प्रतिशत से करना शामिल है।

शार्प सफल सट्टेबाज हैं, और शार्प रिपोर्ट का उद्देश्य उन चयनों को शामिल करना है जिन्होंने गेम के एक विशिष्ट स्लेट पर इन सट्टेबाजों से सबसे अधिक रुचि आकर्षित की है। तीव्र कार्रवाई का पता लगाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपकरण दांव संकेत हैं। इसका उद्देश्य उन खेलों को ढूंढना है जहां कई किताबों पर एक ही तरफ कई बेट सिग्नल सक्रिय किए गए हैं। यह इंगित करता है कि शार्प समूह बना रहे हैं। एक आदर्श स्थिति में, संकेत उच्च सीमा वाली बाजार-सेटिंग पुस्तकों द्वारा प्रदान किए जाते हैं जो अनुभवी जुआरियों की सेवा करते हैं। बेट सिग्नल उस नंबर को प्रदर्शित करते हैं जो तीव्र कार्रवाई से प्रभावित हुआ। खासतौर पर फुटबॉल में ऐसा फीचर फायदेमंद हो सकता है।

खेल सट्टेबाजी बाज़ार का मूल्य जानें

खेल सट्टेबाजी से लाभ कमाने का सबसे अच्छा तरीका खेल बाधाओं में मूल्य खोजना है। इस पद्धति से पेशेवर खेल सट्टेबाज लगातार और नियमित रूप से पैसा कमाते हैं। यदि आप मूल्य के लिए दांव नहीं लगाते हैं तो आपकी सफलता की संभावना बहुत कम है। अधिकांश खेल जुआरियों को इसकी जानकारी नहीं है।

खेल सट्टेबाजी के लिए बाजार में मूल्य खोजने में मुख्य रूप से दो चरण शामिल हैं। आप पहले संभावित परिणामों की संभावनाओं का मूल्यांकन करें। फिर, आप उन संभावनाओं की तुलना प्रासंगिक बाधाओं द्वारा अनुमानित संभावना से करते हैं।

दूसरा चरण सरल लगता है, लेकिन पहला कठिन हो सकता है। खेल आयोजन कितने अप्रत्याशित होते हैं, इसलिए सभी संभावित परिणामों के लिए विशिष्ट संभावना देना असंभव है। ध्यान दें कि विचार करने के लिए बहुत सारे चर हैं। आप बस अपने फैसले पर भरोसा कर सकते हैं और यथासंभव सटीक विश्लेषण कर सकते हैं। चूँकि यह विज्ञान से अधिक एक कला है, इसलिए कोई सही या गलत दृष्टिकोण नहीं है। अंत में यह मायने रखता है कि आप अपने पास मौजूद सारी जानकारी की व्याख्या कैसे करते हैं।

यह एक आवश्यक तथ्य है जिसे आपको अवश्य ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप सट्टेबाजी बाजार में उच्च मूल्य का पता नहीं लगा सकते तो सट्टेबाजी से बचें। मूल्य की तलाश का पूरा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आप केवल तभी निवेश करें जब परिस्थितियाँ आपके पक्ष में हों। यदि आप किसी खेल पर सट्टेबाजी का जोखिम उठाने का निर्णय लेते हैं, भले ही कोई सकारात्मक मूल्य पेश नहीं किया जा रहा हो तो यह बेकार होगा। आपने जो कुछ भी किया और आपका सारा पैसा बर्बाद हो जाएगा।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें