प्रोग्रेसिव जैकपॉट स्लॉट कैसे काम करते हैं-2

विषयसूची

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट प्रमुख प्रकार के स्लॉट गेम में से एक हैं। अधिकांश प्रमुख वेबसाइटों पर लोकप्रिय, स्लॉट गेम का यह रूप उन सुविधाओं की पेशकश करता है जो पारंपरिक स्लॉट नहीं करते हैं। हालांकि यह प्रगतिशील स्लॉट को पहली बार में डराने वाला लग सकता है, लेकिन जब आप मूल नियमों को समझ लेते हैं तो वे उल्लेखनीय रूप से सरल हो जाते हैं। इस पृष्ठ पर, हम प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट्स, उनकी प्रमुख विशेषताओं और इतिहास पर एक नज़र डालेंगे, और जो उन्हें आज तक इतना सफल बनाता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

वर्चुअल रील्स, रियल मनी

इस नए स्तर की सफलता में एक प्राथमिक योगदानकर्ता वर्चुअल रील सिस्टम था, जिसे इंजीनियर इंग टेलनौस ने पेश किया था। इस नई डिजिटल प्रणाली ने रीलों को यादृच्छिक संख्या पीढ़ी पर चलने की अनुमति दी, जिसका अर्थ है कि बाधाओं को रीलों के भौतिक लेआउट से अलग किया जा सकता है। वास्तव में, इस नई रील प्रणाली ने स्लॉट गेम को अपनी इच्छानुसार किसी भी चीज़ के लिए ऑड्स सेट करने की अनुमति दी।

अब ऐसी विशिष्ट बाधाओं से बंधे नहीं, ’80 के दशक में वर्चुअल रील सिस्टम की पेशकश की संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए नए विचारों का प्रवाह देखा गया। प्रोग्रेसिव स्लॉट एक ऐसा उदाहरण था, जिसे 1986 में इंटरनेशनल गेम टेक्नोलॉजी द्वारा पेश किया गया था। मेगाबक्स कहा जाता है, यह सिस्टम मशीनों को एक साथ जोड़ता है, दांव के साथ धीरे-धीरे एक प्रगतिशील जैकपॉट को बाधाओं के साथ बढ़ाता है जो इसकी दुर्लभता को दर्शाता है।

अवधारणा एक त्वरित हिट थी, स्लॉट मशीनों के कभी-चौड़े बैंकों को शामिल करने के लिए समय के साथ बढ़ रही थी। अधिक कनेक्टेड स्लॉट का मतलब उच्च संभव भुगतान है, जिसका अर्थ है अधिक इच्छुक खिलाड़ी, एक प्रकार का फीडबैक लूप बनाते हैं जब तक कि संतुलन पूरा नहीं हो जाता। ग्राउंड सेट के साथ, ये स्लॉट भौतिक कैसीनो बाजार का एक अविभाज्य हिस्सा साबित होते रहेंगे।

ऑनलाइन दायरे में पहला

ऑनलाइन कैसीनो पहली बार 1996 में दिखाई दिए, लेकिन शुरुआती प्रयास आज के मानकों से कच्चे थे। समय के साथ, ये खेल मोटे तौर पर व्याख्याओं से लेकर शीर्षकों तक विकसित होंगे जो भौतिक मशीनों की क्षमता को पूरा करेंगे और यहां तक कि पार भी करेंगे। प्रगतिशील जैकपॉट्स के दायरे में प्रवेश करने वाले ऑनलाइन स्लॉट बस कुछ ही समय की बात थी।

इस बार वे 2009 में ऑनलाइन कैसीनो सॉफ्टवेयर दिग्गज माइक्रोगेमिंग की बदौलत पहुंचे। उनके खेल का शीर्षक मेगा मुल्ला था, जो पहला ऑनलाइन प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट था। एक अफ्रीकी सफारी की थीम पर आधारित, मेगा मुल्ला ने अपने पहले साल में सुर्खियां बटोरीं, जब एक भाग्यशाली खिलाड़ी ने $6,374,434 जैकपॉट का दावा किया। यह उस समय की अब तक की सबसे बड़ी ऑनलाइन कैसीनो जीत थी, जिसे बाद में 2015 में उसी स्लॉट से फिर से पार कर लिया गया था, जब मुद्रास्फीति के लिए समायोजित किया गया था, $19,154,463 की जीत के साथ।

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट्स को क्या इतना लोकप्रिय बनाता है?

इस प्रश्न का स्पष्ट उत्तर बड़ी जीत की संभावना है, लेकिन यह केवल पहेली का हिस्सा दिखाता है। व्यापक पैमाने पर, इस प्रकार के जैकपॉट स्लॉट्स की सफलता सभी प्रकार के ऑनलाइन स्लॉट्स की सफलता से जुड़ी होती है – लचीलेपन और मनोरंजन के लिए उनकी क्षमता।

स्लॉट गेम जुआ का एक रूप है जिसे समझना अविश्वसनीय रूप से आसान है। यहां तक कि एक नज़र में, अधिकांश लोग स्लॉट के लक्ष्य को समझेंगे और बुनियादी कार्य कैसे संचालित होंगे। शुरुआती बिंदु के रूप में कोई अत्यधिक जटिल नियम नहीं हैं, इसलिए खिलाड़ियों को आसान बनाना सरल हो जाता है।

यहाँ से, स्लॉट्स ने खेलों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लचीलेपन के माध्यम से भारी लाभ देखा। फिल्मों और खेलों के लाइसेंस टाई-इन से लेकर मूल कृतियों और श्रृंखलाओं तक किसी भी कल्पनाशील विषय के आसपास स्लॉट बनाए जा सकते हैं। यह सब, और उन्हें प्रगतिशील जैकपॉट के आसपास जमीन से बनाने की भी आवश्यकता नहीं है।

आधुनिक स्लॉट लचीले कोड के साथ डिज़ाइन किए गए हैं ताकि उन्हें एक महंगी और कठिन रीडिज़ाइन प्रक्रिया के बिना जोड़ा जा सके। यह कभी-कभी प्रगतिशील जैकपॉट्स को एक गेम में जोड़े जाने से प्रकट हो सकता है जो मूल रूप से उन्हें ध्यान में रखकर नहीं बनाया गया था। इस तथ्य को जोड़ें कि प्रगतिशील जैकपॉट्स को वेबसाइटों और देशों में साझा किया जा सकता है, न कि केवल कुछ शीर्षकों जैसे भौतिक कैसीनो में, और उनकी पहुंच और लोकप्रियता सबसे अधिक समझ में आती है।

असाधारण प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट

इतने सारे प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट ऑनलाइन उपलब्ध होने के साथ, इसमें कूदने के लिए जगह ढूंढना डराने वाला हो सकता है। हालांकि, कोई डर नहीं है, क्योंकि ये सभी खेल बहुत स्वागत योग्य हैं, इसलिए आपको नियमों के बारे में भ्रमित होने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। . कुछ विशिष्ट विकल्पों के लिए,

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें