शुरुआती लोगों के लिए 15+ बुनियादी पोकर युक्तियाँ-4

विषयसूची

पोकर कई पहलुओं वाली जानकारी का खेल है। प्रत्येक पेशेवर और विशेषज्ञ खिलाड़ी एक या अधिक रणनीतियों में माहिर होता है। लेकिन जब तक आप वहां नहीं पहुंच जाते, हमने शुरुआती लोगों के लिए सर्वोत्तम बुनियादी पोकर युक्तियाँ संकलित की हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि टेक्सास होल्डम (या उस मामले के लिए किसी अन्य संस्करण में) में कोई चांदी की गोली नहीं है।

शीर्ष प्रतिस्पर्धी बहुत अधिक, अक्सर और अच्छा खेलकर शीर्ष पर पहुंचते हैं। वे अपने असफल हाथों का अध्ययन करते हैं और अपने गेमप्ले को समायोजित करते हैं। ये बुनियादी टेक्सास होल्डम युक्तियाँ आपको पोकर में शुरुआती लोगों द्वारा की जाने वाली सबसे आम गलतियों को छोड़ने की अनुमति देती हैं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

13. गेम थ्योरी ऑप्टिमल (जीटीओ) का पालन करें

गेम थ्योरी ऑप्टिमल (जीटीओ) एक समेकित पोकर रणनीति है जिसके लिए खिलाड़ियों को पोकर खेलते समय गणितीय-आधारित मॉडल का पालन करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, एक काल्पनिक पोकर टेबल पर, यदि सभी खिलाड़ी जीटीओ को अक्षरशः लागू करते हैं, तो विजेताओं का निर्धारण केवल भाग्य के माध्यम से किया जाएगा।

जाहिर है, क्योंकि हम सभी इंसानों का एक समूह हैं, हम पोकर के खेल के दौरान होने वाली प्रत्येक कार्रवाई के लिए जीटीओ लागू नहीं कर सकते हैं। इसलिए, यहां लक्ष्य गणित-आधारित पोकर रणनीतियों का पालन करने के लिए खुद को इतना प्रशिक्षित करना है कि ये कुछ हद तक सहज हो जाएं।

14. शब्दावली को दिल से जानें

जानकार खिलाड़ियों की अपनी पोकर भाषा और शब्दावली होती है। आपको इसे अभी सीखना चाहिए ताकि आप जो पढ़ते हैं, सुनते हैं और देखते हैं उसे समझ सकें। हस्त विश्लेषण पढ़ने से लेकर लाइव कमेंटरी को समझने तक, यदि आप जो कहा जा रहा है उसकी समझ नहीं रखते हैं तो आप एक पोकर खिलाड़ी के रूप में विकसित नहीं हो सकते हैं।

दरअसल, पोकर के ज्यादातर सामान्य शब्द शायद आप पहले से ही जानते होंगे, लेकिन जो कुछ नहीं जानते, वे लंबे समय में बहुत बड़ा अंतर पैदा करेंगे।

15. हाथ शुरू करने को लेकर जुनूनी न हों

पोकर और टेक्सास होल्डम में, शुरुआती हाथ किसी भी खिलाड़ी की रणनीति का एक बड़ा हिस्सा होते हैं। यह जानना कि आपको किन सीमाओं पर दांव लगाना चाहिए, बढ़ाना चाहिए, मोड़ना चाहिए, कॉल करना चाहिए या चेक करना चाहिए, वास्तव में मूल्यवान ज्ञान है। इसलिए शुरुआती हाथ अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं। लेकिन एक बार जब आप इसे अपने दिमाग में ले लेते हैं, तो आपको यह भी सीखना होगा कि पॉट में प्रवेश करने के बाद अपनी रणनीति को कैसे बदलना है।

संख्यात्मक रूप से, पोकर खिलाड़ियों को फ्लॉप, टर्न और रिवर की तुलना में अधिक शुरुआती हाथ और होल कार्ड दिखाई देंगे। इसलिए हम अनिवार्य रूप से फ्लॉप से पहले अधिक कार्रवाई और फ्लॉप के बाद कम कार्रवाई का अनुभव करते हैं। इसलिए, आपको किसी तरह इन पोस्ट-फ्लॉप कौशल को निखारने की जरूरत है। अन्य खिलाड़ियों को देखना बहुत अच्छा है क्योंकि यह निःशुल्क है। अपने हाथों से रिकॉर्डिंग करना और उसका अध्ययन करना भी महत्वपूर्ण है।

16. थोड़ी देर के लिए झांसा देना छोड़ें

पोकर में झांसा देना एक आसान कदम लगता है। जब तक आपको अपने झांसे में नहीं बुलाया जाता। शुरुआती लोगों के लिए सबसे बुनियादी पोकर युक्तियों में से एक यह है कि अपने पहले कुछ महीनों के दौरान कभी भी धोखा न दें। यह इसके लायक ही नहीं है. इसके बजाय, केवल कुछ सख्त प्रवृत्ति वाले ठोस हाथों से खेलें। आप खेल को जितना अधिक समझेंगे, आप उतना ही हार सकते हैं।

पोकर में झांसा देना आपके पैसे और यहां तक कि खेल के प्रति प्यार को खोने का एक निश्चित तरीका है। इस प्लेबुक पर टिके रहें और आप पोकर टेबल पर अधिकांश शुरुआती लोगों से बहुत आगे रहेंगे।

कुल मिलाकर, पोकर खिलाड़ी कुछ विजयी रणनीतियाँ बनाते हैं जो उनके लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती हैं। लेकिन आप अपने पसंदीदा पोकर मास्टर के समान खिलाड़ी नहीं हैं। आपकी अपनी जोखिम सहनशीलता, धैर्य का स्तर और समग्र पोकर खेलने की शैली है। बुनियादी पोकर युक्तियाँ सीखें जो आपके लिए काम करती हैं, कुछ अभ्यास करें, अपनी गलतियाँ सुधारें, और अपना बैंकरोल चरण दर चरण बढ़ाएँ।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें