सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक साइड दांव क्या हैं-3

विषयसूची

ब्लैकजैक साइड बेट्स ब्लैकजैक के मानक खेल के दौरान खिलाड़ी द्वारा लगाए गए अतिरिक्त दांव हैं। वे इस धारणा और भविष्यवाणी पर आधारित होते हैं कि खिलाड़ी और कभी-कभी डीलर को कौन से कार्ड प्राप्त होंगे। साइड बेट्स अलग-अलग नियमों के साथ कई प्रकार के हो सकते हैं , हाउस एज, संभाव्यता, और भुगतान।

यह लेख पांच सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक साइड दांवों को सूचीबद्ध और चर्चा करता है और आपको उनके बारे में अधिक जानकारी देता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

5 सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक साइड दांव

3. बीमा

ब्लैकजैक में बीमा एक बहुचर्चित अतिरिक्त दांव है। कुछ खिलाड़ी जानबूझकर इससे बचते हैं, जबकि कई ब्लैकजैक विशेषज्ञ, जो कार्ड भी गिन सकते हैं, बीमा को सबसे अच्छे ब्लैकजैक साइड दांवों में से एक मानते हैं।

इसलिए, जब खिलाड़ियों को उनके कार्ड बांट दिए जाते हैं और डीलर का अप कार्ड ऐस के रूप में सामने आता है, तो उन्हें यह दांव लगाने का विकल्प दिया जाता है। खिलाड़ी अपने मूल दांव की आधी कीमत पर बीमा लेना चुन सकते हैं। दांव मूल रूप से अपेक्षित घटना पर होता है कि डीलर के पास ब्लैकजैक है और यदि उसके पास ऐसा है, तो खिलाड़ी का बीमा दांव 2:1 पर भुगतान करता है। इसका मतलब यह भी है कि खिलाड़ी के पास अपनी समग्र हिस्सेदारी वापस पाने का मौका है।

ब्लैकजैक बीमा की संभावना 33/16 = 2.0625:1 है। इससे हाउस एज 2% से 3% हो जाती है, जो बुरा नहीं है, हालांकि बीमा पक्ष के दांव के साथ हाउस एज में काफी उतार-चढ़ाव हो सकता है और कभी-कभी यह अधिक हो सकता है।

4. रॉयल मैच

रॉयल मैच एक व्यापक रूप से खेला जाने वाला साइड बेट है जो कई ऑनलाइन ब्लैकजैक विविधताओं में भी पाया जाता है। मल्टी-डेक ब्लैकजैक गेम में, इस दांव का लक्ष्य दो उपयुक्त कार्ड प्राप्त करना है, आदर्श रूप से एक राजा और एक रानी। दो उपयुक्त कार्डों के लिए भुगतान 5:2 है जबकि एक उपयुक्त राजा-रानी जोड़ी के लिए भुगतान 25:1 है। इस पक्ष के दांव के लिए घरेलू बढ़त काफी पतली है, लगभग 3.7%, यही कारण है कि रॉयल मैच को काफी खिलाड़ी-अनुकूल दांव माना जाता है।

रॉयल मैच पक्ष की शर्त का भुगतान और संभावना खेल में उपयोग किए गए कार्डों के डेक की संख्या पर निर्भर करती है। दांव राउंड से पहले लगाया जाता है और सभी तरफ के दांवों की तरह; यह मुख्य ब्लैकजैक गेम से स्वतंत्र है। जिस राशि पर दांव लगाया जा सकता है वह कैसीनो द्वारा निर्धारित की जाती है और यह हमेशा ब्लैकजैक हैंड पर पहले से ही दांव पर लगाई गई राशि से संबंधित होती है।

5. अधिक/कम 13

ओवर/अंडर 13 एक और ब्लैकजैक साइड बेट है जिसे खिलाड़ियों द्वारा इसके लो हाउस एज के लिए पसंद किया जाता है, जो ओवर के लिए 6.5% और अंडर के लिए 13% है। ओवर में, खिलाड़ी इस भविष्यवाणी पर दांव लगाता है कि उसके पहले दो कार्डों का कुल योग 13 से अधिक होगा। अंडर में, भविष्यवाणी यह है कि कुल योग 13 से अधिक नहीं होगा। अब, इस पक्ष में दांव लगाने वाला यह है कि यदि खिलाड़ी को बांटे गए पहले दो कार्डों का कुल योग 13 है, वह हार जाता है।

इस साइड बेट को खेलते समय ध्यान देने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि इक्के को एक के रूप में गिना जाता है। ओवर/अंडर 13 साइड दांव सबसे अधिक खिलाड़ी-अनुकूल दांवों में से एक है क्योंकि ठोस कार्ड गिनती रणनीतियों का उपयोग करके घरेलू बढ़त को और कम किया जा सकता है। वास्तव में, इस प्रॉप बेट के लिए विशेष कार्ड गिनती रणनीतियाँ डिज़ाइन की गई हैं।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें