आईपीएल प्लेऑफ़ में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर की सूची

विषयसूची

आईपीएल प्लेऑफ़ में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर की सूची | आईपीएल प्लेऑफ़ में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर क्या है?

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को प्लेऑफ मैचों में शानदार पारियों का साथ मिला है। 2023 भी अलग नहीं था क्योंकि शुभमन गिल ने दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, जिसे गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने “एक टी20 खेल में देखी गई बेहतरीन पारियों में से एक” के रूप में वर्णित किया।

आईपीएल प्लेऑफ में अन्य शानदार प्रदर्शनों में शुभमन का प्रयास कहां है? सीज़न के इस चरण में शीर्ष तीन उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर की सूची यहां दी गई है।

आईपीएल प्लेऑफ़ में शीर्ष 3 सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर

1. शुभमन गिल: 129 (60) बनाम मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2023 क्वालीफायर 2

गिल की पारी वास्तव में प्लेऑफ़ मैच में सर्वोच्च स्कोर है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो के क्वालीफायर में सिर्फ 60 गेंदों में 129 रन, आईपीएल 2023 में चार मैचों में उनका तीसरा शतक था, जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में उनकी स्थिति की पुष्टि करता है।

गिल ने सात चौके लगाए और एक अविश्वसनीय क्रूरता के शो में दस छक्के लगाए, जो केवल कुछ खिलाड़ी ही परिपूर्ण कर सकते हैं। जब वह 30 वर्ष का था, तब उसने जीटी को एक कैच छोड़ने के लिए भारी भुगतान किया, जीटी को 233/3 तक ले गया – कुल मिलाकर जो एमआई के लिए 62 बहुत अधिक था।

2. वीरेंद्र सहवाग: 122 (58) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2014 क्वालीफायर 2

पिछली बार पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) ने 2014 में प्लेऑफ़ में जगह बनाई थी। उस साल, महान वीरेंद्र सहवाग ने वानखेड़े में 58 गेंदों में यादगार 122 रन बनाकर पंजाब को फाइनल में पहुँचाया था। सीएसके, जिनके पास आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और आशीष नेहरा के रूप में अपने रैंक में अनुभव था, के पास बहुत कम जवाब थे।

सहवाग ने पंजाब को 226 की ओर ले जाने के लिए कुल 20 चौके (12 चौके, आठ छक्के) लगाए। सुरेश रैना के अब तक के सबसे यादगार पारियों में से एक के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, सीएसके 24 रनों से हार गया।

3. शेन वॉटसन: 117* (57) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल 2018 फाइनल

सीएसके से जुड़े सभी लोगों के लिए 2018 एक भावनात्मक वर्ष था। फ्रेंचाइजी दो साल के बाद एक्शन में लौटी, और यह एक सफल वापसी थी क्योंकि उन्होंने प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी उठाई।

इसके केंद्र में शानदार ऑलराउंडर शेन वॉटसन थे। फाइनल के दबाव में सनराइजर्स हैदराबाद के प्रतिस्पर्धी 178 का पीछा करते हुए, वाटसन ने बीस्ट मोड में स्विच किया, केवल 57 गेंदों पर 117* रन बनाकर सीएसके को नौ गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुँचा दिया।

यह वॉटसन द्वारा भी रणनीति का एक शानदार प्रदर्शन था, जिसने भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान को बाहर देखा और फिर अन्य गेंदबाजों पर आक्रमण किया।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें