एक अच्छा ब्लैकजैक खिलाड़ी क्या बनता है?

विषयसूची

ब्लैकजैक एक बेहद दिलचस्प कार्ड गेम है। कई अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में निचले सदन में बढ़त के वादे के कारण ब्लैकजैक अन्य टेबल गेमों के बीच भी बहुत लोकप्रिय है।

हालाँकि, जहाँ कुछ खिलाड़ी ब्लैकजैक में भाग्य अर्जित करने में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, वहीं कई अन्य असफल होते हैं। और इसके पीछे का कारण सिर्फ भाग्य नहीं है, बल्कि कई सरल रणनीतिक ब्लैकजैक नियम भी हैं जिनका कुछ खिलाड़ी पालन करते हैं और अन्य नहीं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

इष्टतम रणनीति का ज्ञान

यदि आप ब्लैकजैक में भाग्य बनाना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से अपनी किस्मत पर भरोसा करना बंद कर देना चाहिए और इसके बजाय, कैसीनो में जाने से पहले ही खेल की इष्टतम रणनीति सीखना शुरू कर देना चाहिए। पहली बार खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए, यह समझना आवश्यक है कि खेल को कैसे निपटाया जाता है, व्यक्तिगत कार्ड का मूल्य और टेबल के आसपास का तरीका क्या है।

फिर, अब बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति का अध्ययन करने और यह जानने का समय है कि जब आपका हाथ सख्त या नरम हो तो क्या करना चाहिए। किसी भी व्यक्ति के लिए एक महान ब्लैकजैक खिलाड़ी बनने के लिए अपने दो कार्डों की जोड़ी को कब हिट करना है, कब खड़ा करना है, डबल डाउन करना है या विभाजित करना है, इसका अच्छा ज्ञान बेहद महत्वपूर्ण है।

एक बार जब आप इष्टतम रणनीति से अच्छी तरह परिचित हो जाते हैं और नियमों को लागू करते हैं, तो आपको हाउस एज के 0.5% से कम पर खेलने का मौका मिलता है, और इससे जीतने की संभावना अपने आप बढ़ जाती है।

एक स्पष्ट योजना रखें, लेकिन बहुमुखी बनें

एक ब्लैकजैक खिलाड़ी के पास टेबल पर खेलना शुरू करने से पहले एक स्पष्ट योजना होनी चाहिए। इष्टतम रणनीति को जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है लेकिन एक अच्छे खिलाड़ी के पास थोड़ी बहुमुखी प्रतिभा भी होनी चाहिए। कैसिनो में विभिन्न प्रकार के ब्लैकजैक प्रकार होते हैं जिन्हें अलग-अलग संख्या में ताश के डेक के साथ खेला जाता है। अब, खिलाड़ी को अपनी रणनीति लागू करते समय इन विविधताओं को ध्यान में रखना होगा। किसी कठोर योजना पर बहुत अधिक अड़े रहने से वह इन सूक्ष्म अंतरों से चूक सकता है और अपना अच्छा हाथ खो सकता है।

इसके अलावा, ऑनलाइन ब्लैकजैक भूमि-आधारित कैसीनो की तुलना में तेजी से खेला जाता है। इसलिए, चाहे आप कार्ड गिन रहे हों या बुनियादी रणनीति लागू कर रहे हों, आपको निर्णय लेने में अधिक सक्रिय और त्वरित होना होगा।

बैंकरोल प्रबंधन

एक ब्लैकजैक खिलाड़ी के लिए, अपने बैंकरोल या वित्त का चतुराईपूर्वक प्रबंधन करना अनिवार्य है। जिस तरह जब आप जीत रहे हों तो ऊपर के रुझान को अधिकतम करना महत्वपूर्ण है, उसी तरह जब आप हार रहे हों तो बहुत अधिक दांव पर लगाने की इच्छा को नियंत्रित करके नुकसान को कम करना आवश्यक है।

आप खेलने के लिए अपने पास मौजूद बैंकरोल के आधार पर अपने दांव के आकार को समायोजित करके अच्छे बैंकरोल प्रबंधन में संलग्न हो सकते हैं। याद रखें कि आप कभी भी अपनी क्षमता से अधिक का दांव न लगाएं। इस तरह, आपके पास कुछ खराब दांवों पर हारे हुए पैसे वापस कमाने और खेल में बने रहने का मौका होगा। एक बार जब आपका ब्लैकजैक बैंकरोल बढ़ना शुरू हो जाता है, तो आप हिस्सेदारी बढ़ा सकते हैं और अधिक पैसा कमा सकते हैं। ब्लैकजैक खेलने का आदर्श तरीका योजना और रणनीति पर टिके रहना और भावनाओं को दूर रखना है। एक मजबूत योजना का पालन करने से आप $100 से $1,000 तक का बैंकरोल बना सकते हैं।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें