क्या ब्लैकजैक एक उचित खेल है-2

विषयसूची

ब्लैकजैक एक बहुत लोकप्रिय कार्ड गेम है, जो कैसीनो में व्यापक रूप से खेला जाता है। यह काफी हद तक एक निष्पक्ष खेल है क्योंकि स्लॉट और रूलेट जैसे अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में ब्लैकजैक जुआरियों के लिए जीतने की सबसे अच्छी संभावना प्रदान करता है।

ब्लैकजैक में कौशल का एक तत्व है। खिलाड़ी डीलर के खिलाफ खेलते हैं। कई लोग एक समय में गेम खेल सकते हैं और एक-दूसरे को हराने की कोशिश करने के बजाय, वे वास्तव में डीलर को हराने की कोशिश कर रहे हैं। जिस खिलाड़ी का हाथ इस आंकड़े को पार किए बिना 21 के सबसे करीब आता है, वह गेम जीत जाता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

क्या एक ठोस ब्लैकजैक रणनीति होने से मेरी जीतने की संभावनाएँ बढ़ जाती हैं?

हां, एक ठोस ब्लैकजैक बुनियादी रणनीति ब्लैकजैक खिलाड़ी की जीत की संभावना को बढ़ाने में मदद करती है। मूल रणनीति नियमों का एक सेट है, जो दी गई जानकारी के साथ प्रत्येक हाथ को खेलने का इष्टतम तरीका बताती है। रणनीति कार्ड गिनती की प्रक्रिया को ध्यान में रखती है। यह हर हाथ से खेलने और घरेलू बढ़त को 1% से कम करने का गणितीय रूप से सही तरीका है। एक ठोस रणनीति का उचित रूप से पालन करने से यह सुनिश्चित होता है कि आप अपने नुकसान को कम करते हुए लगातार जीत रहे हैं।

हालाँकि, जिस तरह से आधुनिक ब्लैकजैक खेला जाता है, खासकर ऑनलाइन कैसीनो में, लगातार जीतने की संभावना बढ़ना एक दुर्लभ संभावना है। खेल के एक दौर में कई डेक होते हैं, कभी-कभी 6 से अधिक भी। साथ ही, हर राउंड के बाद डेक में फेरबदल किया जाता है, जिससे कार्डों की गिनती और भी मुश्किल हो जाती है। इन सबके साथ भी, बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति को ध्यान में रखते हुए खेलना खेल में आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है। ठोस रणनीति पर कायम रहने पर आप बैंकरोल को $100 से $1,000 तक बढ़ा सकते हैं।

क्या ब्लैकजैक डीलर कार्ड गिनते हैं?

ब्लैकजैक डीलर मुख्य रूप से कार्डों की गिनती नहीं करते हैं क्योंकि ऐसा करने की वास्तव में कोई आवश्यकता नहीं है। उन्हें बस यह जानते हुए कार्ड बांटने की जरूरत है कि घरेलू बढ़त उनके पक्ष में है। चूंकि कैसीनो पहले से ही हर टेबल पर लाभदायक बढ़त बनाए हुए है, इसलिए डीलर के लिए घर के लिए धोखा देना अनावश्यक है। साथ ही, उन्हें प्रति घंटे के हिसाब से वेतन भी दिया जाता है, जो इस बात पर निर्भर नहीं करता कि कैसीनो कितना लाभ कमाता है। और निश्चित रूप से, कोई भी कैसीनो किसी डीलर के ऐसे व्यवहार को संस्थागत नहीं बनाएगा और पुरस्कृत नहीं करेगा क्योंकि यह एक ही समय में जोखिम भरा और मूर्खतापूर्ण होगा।

इसके अलावा, ऐसे अन्य कारण भी हैं जिनकी वजह से डीलरों के लिए कार्डों की गिनती करना बेहद असंभव है। उदाहरण के लिए, इस प्रक्रिया को निष्पादित करना उनके लिए बेहद कठिन होगा। हिसाब-किताब रखने और यह तय करने के लिए कि कब और कैसे कार्य करना है, बहुत अधिक एकाग्रता के साथ-साथ लगभग तेजी से निर्णय लेने की क्षमता की आवश्यकता होगी।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें