प्रोग्रेसिव जैकपॉट स्लॉट कैसे काम करते हैं?

विषयसूची

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट प्रमुख प्रकार के स्लॉट गेम में से एक हैं। अधिकांश प्रमुख वेबसाइटों पर लोकप्रिय, स्लॉट गेम का यह रूप उन सुविधाओं की पेशकश करता है जो पारंपरिक स्लॉट नहीं करते हैं। हालांकि यह प्रगतिशील स्लॉट को पहली बार में डराने वाला लग सकता है, लेकिन जब आप मूल नियमों को समझ लेते हैं तो वे उल्लेखनीय रूप से सरल हो जाते हैं। इस पृष्ठ पर, हम प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट्स, उनकी प्रमुख विशेषताओं और इतिहास पर एक नज़र डालेंगे, और जो उन्हें आज तक इतना सफल बनाता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट क्या हैं?

प्रोग्रेसिव जैकपॉट स्लॉट क्लासिक स्लॉट फॉर्मूले का एक रूपांतर हैं। इसका मतलब है कि वे अभी भी दांव का चयन करने और रीलों को कताई करने के लिए घूमते हैं, और पुरस्कार अभी भी विशिष्ट संख्या में प्रतीकों के मिलान के माध्यम से जीते जाते हैं। अंतर यह है कि प्रगतिशील स्लॉट नियमित स्लॉट की तुलना में बहुत अधिक पुरस्कार प्रदान करते हैं, धन्यवाद कि उनका प्रगतिशील जैकपॉट सिस्टम कैसे संचालित होता है।

पारंपरिक स्लॉट गेम में, गेम डेवलपर्स द्वारा पुरस्कार पूर्व निर्धारित किए जाते हैं। जबकि जैकपॉट के विभिन्न स्तर उपलब्ध हो सकते हैं, इनमें से प्रत्येक स्तर स्थिर है। प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट में, सबसे बड़ा भुगतान प्रगतिशील प्रणाली से जुड़ा होता है, जो समय के साथ बढ़ता रह सकता है।

प्रोग्रेसिव फीचर प्रत्येक खिलाड़ी के दांव की एक छोटी राशि लेकर और इसे एक या अधिक बढ़ते जैकपॉट में डालकर संचालित होता है। इन जैकपॉट्स को शीर्षकों की एक श्रृंखला में बांधा जा सकता है, इसलिए अलग-अलग खेल समान प्रगतिशील भुगतान के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। लंबे समय से कई खिलाड़ियों के साथ, यह पुरस्कार किसी भी पारंपरिक स्लॉट की पेशकश की तुलना में बहुत अधिक ऊंचाइयों तक बढ़ सकता है। वास्तव में, अब तक की सबसे बड़ी स्लॉट जीत प्रगतिशील जैकपॉट गेम से आती है।

प्रमुख विशेषताऐं

ज्यादातर तरीकों से, प्रगतिशील जैकपॉट शीर्षक कुछ प्रमुख विसंगतियों के साथ बिल्कुल नियमित स्लॉट की तरह खेलते हैं। इसमें विशेषताएं शामिल हैं जैसे:

  • परिवर्तनीय दांव
  • बोनस खेल
  • अस्वीकार कर दिया
  • जंगली और बिखराव
  • प्लेयर बेट्स बड़े भुगतान में योगदान करते हैं
  • विभिन्न शीर्षकों पर साझा किए गए जैकपॉट्स
  • जैकपॉट्स जो हिट होने के बाद न्यूनतम पर रीसेट हो जाते हैं

प्रोग्रेसिव जैकपॉट स्लॉट की उत्पत्ति कैसे हुई

स्लॉट मशीन के पहले रूप ने 19वीं सदी के अंत में उत्पादन में प्रवेश किया। ये आज के मानकों के हिसाब से भद्दे थे, लेकिन फिर भी उन मूल अवधारणाओं को चित्रित करते हैं जो स्लॉट हमेशा गले लगाते हैं। वे घूमने वाले ढोल का इस्तेमाल करते थे, और मिलान किए गए प्रतीकों के आधार पर, वे अलग-अलग मात्रा या पुरस्कार का भुगतान करते थे।

जैसा कि 20 वीं शताब्दी में कैसिनो ने अभूतपूर्व मुख्यधारा की सफलता देखी, सवारी के लिए स्लॉट आए। लेकिन, अपनी क्षमता के बावजूद, वे हमेशा प्रमुख हिट नहीं रहे। यह 1980 के दशक तक नहीं था कि स्लॉट्स को एक प्राथमिक कैसीनो बल के रूप में स्थान मिला। इस बिंदु पर, स्लॉट्स ने कई कैसीनो की कुल राजस्व धारा का लगभग 70% कमाई का दावा करना शुरू कर दिया।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें