ब्लैकजैक में कार्ड के कितने डेक?-2

विषयसूची

ब्लैकजैक एक कार्ड गेम है जिसे कार्ड के एकल या एकाधिक डेक के साथ खेला जा सकता है। ऐतिहासिक रूप से, ब्लैकजैक हमेशा एक ही डेक के साथ खेला जाता था लेकिन कार्ड गिनती के जन्म और लोकतंत्रीकरण के साथ यह तेजी से बदल गया।

किसी गेम में उपयोग किए जाने वाले डेक की संख्या, जो निश्चित रूप से भिन्न हो सकती है, हाउस एज और पालन की जाने वाली मूल रणनीति जैसे कारकों को प्रभावित करती है। तो, आइए ब्लैकजैक में उपयोग किए जाने वाले डेक के बारे में और जानें।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

ऑनलाइन ब्लैकजैक में कार्ड के कितने डेक का उपयोग किया जाता है?

ऑनलाइन ब्लैकजैक में, गेम आमतौर पर ताश के आठ डेक तक के साथ खेले जाते हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ ऑनलाइन कैसीनो हर हाथ पर एक ही डेक को स्वचालित रूप से बदल सकते हैं। वस्तुतः, इसका मतलब यह है कि आप ऑनलाइन ब्लैकजैक में किसी भी तरह के कार्ड नहीं गिन सकते।

प्रत्येक दौर में इस कम्प्यूटरीकृत फेरबदल से कार्डों का यादृच्छिककरण हो जाता है, जिससे कार्ड काउंटरों के लिए ठोस ब्लैकजैक रणनीति को लागू करना असंभव हो जाता है।

आश्चर्य है कि ऑनलाइन ब्लैकजैक साइटें ऐसा क्यों करती हैं? जैसा कि हम जानते हैं, ताश के प्रत्येक डेक में निश्चित मूल्यों वाले कार्डों की एक पूर्व निर्धारित संख्या होती है। जैसे, इक्के 1 या 11 हैं और फेस कार्ड जो किंग्स, क्वीन्स और जैक हैं 10♠ हैं। किसी खिलाड़ी को ब्लैकजैक पाने के लिए ये दो प्रकार के कार्ड सबसे महत्वपूर्ण हैं।

अब, जब कार्डों के कम से कम छह डेक स्वचालित रूप से फेरबदल और यादृच्छिक होते हैं, जैसा कि ऑनलाइन कैसीनो में होता है, तो ऐसे उच्च-मूल्य वाले कार्डों की संख्या 96 होती है। इनमें से, मजबूत 2-कार्ड हैंड यानी ब्लैकजैक या 21 के करीब के साथ उतरना मुश्किल हो जाता है। कई डेक के साथ खेला जाने वाला ऑनलाइन ब्लैकजैक, परिणामस्वरूप, घरेलू बढ़त को काफी बढ़ा देता है।

लाइव डीलर ब्लैकजैक में कितने कार्ड

लाइव डीलर ब्लैकजैक को ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाता है, लेकिन गेम शुरू करने वाले लाइव डीलर के कारण खिलाड़ियों को असली कैसीनो में होने का एहसास होता है। लाइव डीलर ब्लैकजैक में कार्ड के लगभग 8 डेक का उपयोग किया जाता है, भूमि-आधारित कैसीनो की तरह। कुछ लाइव डीलर ब्लैकजैक गेम छह डेक के साथ भी खेले जाते हैं।

सभी के लिए निष्पक्ष खेल सुनिश्चित करने के लिए लाइव डीलर ब्लैकजैक में कुछ डेक-संबंधी नियमों का पालन किया जाता है। उदाहरण के लिए, जूते की पैठ जूते का 50% है और साथ ही, केवल 4 डेक निपटाए जाने के बाद इसे बदल दिया जाता है। कुछ टेबलों पर ऑटो शफ़लिंग की सुविधा होती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्डों को जला दिया जाता है, अर्थात, हाथ बांटने से पहले डेक से ऊपर वाले कार्ड या नीचे वाले कार्डों को हटा दिया जाता है। यह जलन या तो जूते की शुरुआत में या प्रत्येक नए खेल दौर से पहले कुछ बिंदुओं पर होती है।

सामान्य प्रश्न

ब्लैकजैक के लिए एक डेक में कितने कार्ड होते हैं?

ब्लैकजैक के दौरान एक डेक में लगभग 52 कार्ड होते हैं। सभी 16 फेस कार्डों का मूल्य 10 है जबकि सभी चार इक्के का मूल्य 1 या 11 है।

एक कैसीनो एक जूते में कितने डेक का उपयोग करता है?

कैसिनो में एक जूते में लगभग 6 से 8 डेक होते हैं, जिसमें दूसरे जूते से पहले 312 या 416 कार्ड तक खेले जा सकते हैं और बाद के खेलों के लिए नए नए कार्डों का उपयोग किया जाता है।

ऑनलाइन ब्लैकजैक गेम कितने डेक का उपयोग करते हैं?

ऑनलाइन कैसीनो खिलाड़ियों के बीच लोकप्रिय ग़लतफ़हमियों में से एक यह है कि डिजिटल ब्लैकजैक गेम “वर्चुअल डेक” से बनते हैं। दुर्भाग्य से, यह कार्ड बनाने के लिए आरएनजी एल्गोरिदम का उपयोग करता है इसलिए किसी भी ऑनलाइन ब्लैकजैक गेम में कोई वास्तविक डेक नहीं होता है। इसका एकमात्र अपवाद लाइव डीलर गेम हैं जहां भौतिक कार्ड का उपयोग किया जाता है।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें