सर्वकालिक महानतम बाएं हाथ के बल्लेबाज

विषयसूची

क्या इन कहानियों में कोई सच्चाई है, वास्तव में नहीं है, लेकिन गोवर से लेकर लारा तक, लंबे समय से एक स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज की सराहना की जाती रही है।

गेंदबाज़ों के पास हमेशा उस खिलाड़ी से तुरंत निपटने की विशेषज्ञता नहीं हो सकती है जो एक अलग रुख अपनाता है या गेंदबाज़ को विकेट के एक तरफ रहने के लिए मजबूर करता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

बाएं हाथ के बल्लेबाज

इस लेख में, हम क्रिकेट के अब तक के शीर्ष पांच महानतम बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर नजर डालेंगे।

1. ब्रायन लारा: सर्वकालिक महानतम

वेस्टइंडीज के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा ने क्रिकेट के सर्वकालिक खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचाने जाने का अधिकार अर्जित कर लिया है।

वेस्ट इंडियन क्रिकेट टीम के लिए अपनी उपस्थिति के साथ-साथ, उन्होंने मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब, मुंबई चैंप्स, नॉर्दर्न ट्रांसवाल, सदर्न रॉक्स और वार्विकशायर सहित कई अन्य टीमों के लिए भी खेला।

2. एडम गिलक्रिस्ट: द ऑस्ट्रेलियन स्टार

एडम गिलक्रिस्ट को 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में तुलनात्मक रूप से देर से आने से पहले अपने टेस्ट डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा।

सभी प्रारूपों में 33 शतक और 47.60 के सम्मानजनक टेस्ट औसत के माध्यम से, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने खोए हुए समय की भरपाई की। एडम गिलक्रिस्ट को आमतौर पर सर्वकालिक महान विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए खेलने के अलावा, उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब, मिडलसेक्स, डेक्कन चार्जर्स, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के लिए भी खेला।

3. कुमार संगकारा: द श्रीलंकाई लीजेंड

जब बल्लेबाजी की बात आती है, तो कुमार संगकारा को देखना सबसे मनोरंजक था- और वह निस्संदेह अपने देश के इतिहास में सबसे सफल बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

संगकारा ने क्रिकेट जगत में शानदार प्रवेश किया। 2000 में जिम्बाब्वे ए के खिलाफ 156 रनों की पारी खेलकर चयनकर्ता उनकी प्रतिभा के कायल हो गए।

महज 22 साल की उम्र में उन्हें वनडे टीम में जगह दे दी गई. अपने दूसरे गेम में, उन्हें अपना पहला मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार मिला। अपने ग्यारहवें टेस्ट में, उन्होंने पहले दो बार 90 के दशक में आउट होने के बाद अपना पहला टेस्ट शतक जमाया।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें