अधिकांश खेल पर दांव लगाने वाले क्यों हार जाते हैं?

विषयसूची

खेल सट्टेबाजी खेल देखते समय थोड़ा अतिरिक्त उत्साह जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है; आप में से कुछ लोग नियमित रूप से सट्टा लगाते होंगे और आश्चर्य करते होंगे कि आजीविका के लिए खेल पर सट्टा लगाना कैसा हो सकता है!

हालाँकि, वास्तविकता यह है कि अधिकांश खेल सट्टेबाज लंबे समय में हार जाते हैं, और इस लेख में, हम बताएंगे कि ऐसा क्यों है और यदि आप मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको किन चीज़ों से बचना चाहिए।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

खेल में दांव लगाने वाला गलतियाँ करता है

खेल सट्टेबाजी से पैसा कमाना कठिन है, क्योंकि आपको न केवल खेल के नतीजे की सटीक भविष्यवाणी करने की जरूरत है, बल्कि आपको उस अंतर्निहित विग को मात देने की भी जरूरत है, जिसे स्पोर्ट्सबुक्स अपनी लाइनों में जोड़ते हैं। खेल सट्टेबाजी द्वारा प्रस्तुत जोखिमों के कारण कुछ लोग इसे पैसे की बर्बादी के रूप में देखते हैं क्योंकि इससे पैसा कमाने की संभावना बहुत कम है। उचित दृष्टिकोण और कार्रवाई के साथ, सट्टेबाज अपने नुकसान को कम कर सकते हैं। अपने आप को लाभ का सर्वोत्तम मौका देने के लिए इन गलतियों से बचें:

खिलाड़ियों/टीमों पर शोध करने में विफलता

पेशेवर खेल का माहौल हमेशा बदलता रहता है और यदि आप सट्टेबाजी के बारे में गंभीर हैं तो आपको अपने खेल से जुड़ी सभी नवीनतम गतिविधियों से अपडेट रहना होगा। बहुत से लोग दांव लगाते समय किसी टीम या खिलाड़ी के बारे में अपने पिछले ज्ञान पर भरोसा करते हैं। इसके साथ समस्या यह है कि मानव मस्तिष्क परिपूर्ण नहीं है और न केवल जानकारी पुरानी हो सकती है, बल्कि यह पूर्वाग्रहों से दूषित भी हो सकती है और गलत तरीके से याद की जा सकती है। पेशेवर सट्टेबाज यह नहीं मानते कि वे सब कुछ जानते हैं और हमेशा विशिष्ट खेल लीगों के नवीनतम विवरण के साथ खुद को अपडेट करते रहेंगे।

भावनाओं पर आधारित सट्टेबाजी

भावनात्मक सोच आपके निर्णय को धूमिल कर देती है और आपको जानकारी के महत्वपूर्ण हिस्सों की उपेक्षा करने पर मजबूर कर देती है क्योंकि आप किसी न किसी टीम के प्रति दृढ़ता से महसूस करते हैं। यदि हम अपना निर्णय लेते समय स्वयं को सभी उपलब्ध जानकारी पर पूरी तरह से विचार करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, तो हमारा निर्णय स्वाभाविक रूप से त्रुटिपूर्ण है। जब आप खेल के बाद जश्न मना रहे हों/प्रशंसा कर रहे हों तो भावनाओं को बनाए रखें और तर्क को अपना दांव लगाने दें।

जुए के मजे का एक हिस्सा जीत का रोमांच और हार की पीड़ा है, लेकिन दांव लगाते समय अपनी भावनाओं को खेलने की अनुमति देना आपदा का एक नुस्खा है।

बहुत अधिक दांव लगाना

जब लाभप्रद दांव लगाने की कोशिश की जा रही हो, तो एक ही खेल तक सीमित रहना और अपने आप को कुछ ऐसे खेलों तक सीमित रखना सबसे अच्छा है, जिन पर आप पूरी तरह से शोध कर सकते हैं। एक अच्छा खेल सट्टेबाज बनने का एक हिस्सा सट्टेबाज द्वारा निर्धारित लाइनों को देखते समय तुरंत मूल्य की पहचान करने में सक्षम होना है। आप किसी खेल पर शोध करने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते जब लाइन अपराजेय हो, इसके बजाय उन खेलों की तलाश करें जहां मूल्य हो और उन पर शोध करने और दांव लगाने में अपना समय व्यतीत करें। अभ्यास से यह आसान हो जाएगा।

सट्टेबाजी करते समय पक्षपातपूर्ण होना

यदि आप खेलों पर सट्टा लगा रहे हैं, तो संभवतः आप उस पसंदीदा टीम/खिलाड़ी के खेल प्रशंसक हैं जिसका आप अनुसरण करते हैं। मुझे यकीन है कि आप में से कई लोगों ने जीतने के लिए अपनी घरेलू टीम पर या अपने पसंदीदा खिलाड़ी पर स्कोर करने के लिए दांव लगाया होगा और उनके अच्छा प्रदर्शन करने और आपके पैसे जीतने का दोहरा आनंद उठाया होगा।

हालाँकि यह बिल्कुल सही तस्वीर प्रतीत होती है, वास्तव में, आप संभवतः अपना पैसा ख़र्च कर रहे हैं। याद रखें, जब आप दांव लगाते हैं तो आप पैसा कमाने के लिए ऐसा कर रहे होते हैं और आप मूल्य ढूंढकर पैसा कमाते हैं। अब, यह मामला हो सकता है कि जिस टीम/खिलाड़ी का आप समर्थन करते हैं उस पर दांव लगाने का कोई मूल्य है, और यदि ऐसा है तो तुरंत आगे बढ़ें!

हालाँकि, अधिकांश समय ऐसा होने की संभावना नहीं होती है, और कभी-कभी इसका मूल्य आपकी टीम के विरुद्ध दांव लगाना हो सकता है!

लगातार अंडरडॉग्स पर दांव लगाना

दुर्भाग्यवश, सट्टेबाजों द्वारा वंचितों पर इतनी लंबी ऑड्स देने का एक कारण है – वे अक्सर जीत नहीं पाते हैं! न केवल वे बहुत बार नहीं जीतते हैं, बल्कि सट्टेबाज नियमित रूप से उनके जीतने की संभावना को देखते हुए आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक खराब संभावनाएं पेश करते हैं। मैं आपको एक उदाहरण देता हूँ. यदि किसी टीम के जीतने की संभावना 5% है, तो उनका उचित मूल्य 19-1 होगा। तो सट्टेबाजों द्वारा अपनी लाइनों में जोड़े गए विग को ध्यान में रखते हुए, आप कल्पना करेंगे कि वे इस टीम की जीत का मूल्य लगभग 16/15-1 रखते हैं, है ना? गलत! अक्सर आपने देखा होगा कि सट्टेबाज 10-1 या यहां तक कि 9/8-1 जैसे कम ऑड्स की कीमत लगाते हैं।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें