ब्लैकजैक मिलने की संभावना

विषयसूची

ब्लैकजैक एक बहुत ही रणनीतिक कैसीनो कार्ड गेम है जिसे संभावनाओं से जुड़े गणितीय दृष्टिकोण के साथ सबसे अच्छा खेला जाता है। ब्लैकजैक ऑड्स खिलाड़ी या डीलर के लिए जीतने की संभावनाओं के प्रतिशत को संदर्भित करता है। लेकिन ब्लैकजैक मिलने की संभावनाएं क्या हैं?

खेले जाने वाले डेक की संख्या और लगाए गए साइड बेट्स के आधार पर, संभावनाएं और संभावनाएं अलग-अलग होती हैं, जैसा कि यहां विस्तार से चर्चा की गई है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

सिंगल शू के लिए ब्लैकजैक ऑड्स

एकल-डेक गेम में डीलर और खिलाड़ी के लिए ब्लैकजैक बाधाओं और संभावनाओं की गणना करना आसान है, हालांकि गणना दोनों के हाथों पर निर्भर करती है। तदनुसार, खिलाड़ी के लिए ब्लैकजैक मिलने की संभावना लगभग 4.8% है।

नो बस्ट, स्टैंडिंग हैंड (17-20) और डिसीजन हैंड (1-16) की संभावनाएँ क्रमशः 26.5%, 30% और 38.7% हैं। अंतिम ब्लैकजैक हैंड्स की संभावनाएँ जो डीलर बनाएगा, पर दूसरी ओर, प्राकृतिक 21 के लिए 4.82% और 20 से 16 के बीच के हाथों के लिए 17.58%% से 28.36% के बीच है। एकल जूते के खेल में खिलाड़ी के लिए बस्ट की संभावना 21 के लिए 100% होगी और धीरे-धीरे कम होकर 0 हो जाएगी। % यदि हाथ में कार्ड <11 है।

ब्लैकजैक का प्रत्येक संस्करण डीलर के साथ-साथ खिलाड़ी के लिए जीतने की अलग-अलग संभावनाएँ प्रदान करता है। ब्लैकजैक में, बाधाओं को प्रतिशत में दर्शाया जाता है और वे किसी विशेष स्थिति में जीतने या असफल होने की संभावना निर्धारित करते हैं। जीतने की इस ब्लैकजैक संभावना का ज्ञान या बदले में, ख़राब होने से खिलाड़ियों को बेहतर खेल निर्णय और रणनीतिक चालें बनाने में मदद मिलती है।

ब्लैकजैक बीमा व्यवहार्यता

ब्लैकजैक इंश्योरेंस एक साइड बेट है जो खिलाड़ी द्वारा अपेक्षित परिणाम पर लगाई जाती है कि डीलर के पास ब्लैकजैक होगा। यह साइड बेट तब लगाने के लिए उपलब्ध कराई जाती है जब खिलाड़ी को उसके दो कार्ड बांट दिए जाते हैं और डीलर का अपकार्ड एक ऐस होता है। ब्लैकजैक बीमा स्वतंत्र रूप से खेला जाता है और यह 2:1 का भुगतान करता है।

हालाँकि ब्लैकजैक खिलाड़ी अक्सर बीमा के साथ जाते हैं, यह मूल रूप से एक बुरा दांव है और बाधाओं को देखते हुए इससे बचना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसके दो संभावित परिणाम हो सकते हैं, एक, डीलर के पास एक ब्लैकजैक है, और दो, डीलर के पास नहीं है एक ब्लैकजैक, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी हार जाता है। अब, डीलर के पास ब्लैकजैक होने के लिए, उसका दूसरा कार्ड दस-कार्ड या एक चित्र कार्ड होना चाहिए, जिसकी संभावना केवल 30% है।

लंबे समय में, मान लीजिए कि किसी खिलाड़ी ने $50 के दांव पर 100 बार यह दांव लगाया है, तो वह 30 बार $100 जीतेगा और 70 बार $50 हारेगा। यह इस तथ्य को स्थापित करता है कि बीमा एक खराब दांव है और बहुत कम व्यवहार्य है, कुछ अवसरों को छोड़कर हो सकता है.

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें