ऑस्ट्रेलिया के लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के 5 कारण-2

विषयसूची

जोश हेज़लवुड ने लॉर्ड्स को मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीमों पर किए गए मजाक से एक “सप्ताह की छुट्टी” के रूप में वर्णित किया। साढ़े चार दिनों तक यही स्थिति रही जब ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट पर कब्ज़ा कर लिया। लेकिन, एशेज खेल के पर्यायवाची मोड़ में, खेल एक पल के पीछे से जीवंत हो उठा।

जॉनी बेयरस्टो की एलेक्स कैरी की स्टंपिंग ने लॉर्ड्स की भीड़ को अभूतपूर्व तरीके से उत्तेजित कर दिया था। क्रिकेट के घर के आसपास की ट्रेडमार्क गुंजन तेजी से गायब हो गई, मैदान के चारों ओर और प्रतिष्ठित लॉन्ग रूम में जहां उस्मान ख्वाजा एक सदस्य के साथ करीबी और व्यक्तिगत आदान-प्रदान में शामिल थे, उलाहना और गालियां सुनाई देने लगीं।

इस घटना ने बेन स्टोक्स के अंदर भी जोश जगा दिया, चैंपियन ऑलराउंडर ने चार साल पहले क्लासिक हेडिंग्ले टेस्ट की याद दिला दी। प्रत्येक जागरूक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक के मन में चिंता व्याप्त हो गई, यह उम्मीद करते हुए कि इतिहास खुद को नहीं दोहराएगा। ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर था, स्टुअर्ट ब्रॉड को पर्याप्त गेंदें नहीं मिल सकीं और आपको यह सोचने के लिए माफ कर दिया गया होगा कि स्टोक्स चीजों को जल्दी खत्म कर सकते हैं।

हालांकि, 73वें ओवर की शुरुआत में इंग्लैंड के फैंस का दिल टूट गया. जीत के लिए 70 रन की जरूरत थी, स्टोक्स ने हवा में शॉट खेला, जिसे कैरी ने प्वाइंट पर खुशी से लपक लिया। वहां से इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन लक्ष्य बहुत कठिन था।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा लॉर्ड्स में दूसरा एशेज टेस्ट जीतने के 5 कारण

4. चुनौतीपूर्ण बल्लेबाजी परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम का योगदान

इंग्लैंड में डेविड वार्नर के रिकॉर्ड की काफी चर्चा हो चुकी है। हालाँकि, यह दौरा उनके लिए अधिक फलदायी रहा है। सलामी बल्लेबाज के बड़े रन नहीं बनाने के बावजूद, उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि ऑस्ट्रेलिया को अक्सर अच्छी शुरुआत मिले, जो कि लॉर्ड्स में उस्मान ख्वाजा के साथ दो अर्धशतकों के साथ हुआ था।

ख्वाजा की बात करें तो वह इंग्लैंड को लगातार परेशान कर रहे हैं। उन्होंने अब तक इस श्रृंखला में 775 गेंदों का सामना किया है, जो कि अगले सर्वश्रेष्ठ – बेन स्टोक्स के 346 से 329 अधिक है।

मार्क वुड की कच्ची गति आने वाले खेलों में ऑस्ट्रेलिया की लाइनअप की परीक्षा ले सकती है क्योंकि इंग्लैंड श्रृंखला में वापसी करना चाहता है। हालाँकि, उम्मीद है कि अगर मेजबान टीम को एशेज की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम एक छोटे से बदलाव के साथ कड़ी लड़ाई जारी रखेगी, जिससे निश्चित रूप से इंग्लैंड के जीतने के संकल्प की परीक्षा होगी।

5. इंग्लैंड के रन चेज में बाधा डालने के लिए शानदार नई गेंद की गेंदबाजी

ल्योन की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने इसे एक पायदान आगे बढ़ाया। चौथे दिन पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क द्वारा की गई शुरुआत बिना किसी संदेह के इस शानदार श्रृंखला में अब तक देखी गई गेंदबाजी की सबसे अच्छी अवधि है।

ओली पोप को स्टार्क की डिलीवरी हर बाएं हाथ के खिलाड़ी का सपना होता है और यही वजह है कि उन्हें चुना गया। कमिंस ने हैरी ब्रुक को 2019 में जो रूट के अनुभव का स्वाद चखाया, इसके तुरंत बाद उन्होंने वार्नर द्वारा स्लिप में ली गई गेंद पर जोरदार शॉट लगाकर हैरी ब्रुक को आउट कर दिया।

खेल का वह दौर आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए प्रोत्साहन का एक बड़ा स्रोत है। जबकि बेन डकेट का टेस्ट मैच शानदार रहा, इंग्लैंड के शीर्ष तीन अक्सर मध्य-निचले क्रम के लिए बहुत कुछ छोड़ देते हैं। यदि वे हेडिंग्ले में गतिशीलता और निरंतरता पा सकें, तो एशेज को दो गेम शेष रहते हुए भी बरकरार रखा जा सकता है।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें