खेल सट्टेबाजी से पैसा कमाना-2

विषयसूची

हालाँकि खेल सट्टेबाजी पर जीविकोपार्जन करना कठिन है, लेकिन यह संभव है। लेकिन इसे हासिल करना कहना जितना आसान है, करना उतना ही आसान है क्योंकि एक लाभदायक और सफल खेल सट्टेबाज बनने के लिए बहुत अधिक समर्पण, धन और समय की आवश्यकता होती है, इसे पूर्णकालिक व्यवसाय बनाने की बात तो दूर की बात है।

हालाँकि बहुत से लोग पहले से ही आजीविका के लिए खेल सट्टेबाजी कर रहे हैं और अन्य लोग सट्टेबाजी में भाग्य बना सकते हैं, जुआ विशेषज्ञों के आधार पर यहां बताया गया है कि ऐसा करने के लिए क्या करना होगा।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

पेशेवर सट्टेबाज अपना दांव क्यों ट्रैक करते हैं?

अपने बैंकरोल को प्रबंधित करने में सबसे महत्वपूर्ण और अंतिम चरण आपके द्वारा लगाए गए प्रत्येक दांव पर नज़र रखना है, जो एक दांव लगाने वाले के लिए सबसे बुद्धिमान निर्णयों में से एक है। दुर्भाग्य से, बहुत से अनुभवहीन या साधारण जुआरी कभी भी ऐसा करने पर विचार नहीं करते हैं। शायद उन्हें ऐसा करने का कोई मतलब नहीं दिखता या उन्हें यह समय लेने वाला या बहुत थकाऊ लगता है।

आप अपने प्रदर्शन की निगरानी कर सकते हैं और, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, अपने दांवों का चालू रिकॉर्ड रखकर और अपने खेल दांव के भुगतान की गणना करके एक सट्टेबाज के रूप में अपने बारे में अधिक जान सकते हैं। यदि आप कंप्यूटर साक्षर हैं तो आपके द्वारा लगाए गए प्रत्येक दांव को एक्सेल या स्प्रेडशीट में दर्ज किया जाना चाहिए। यदि आप पुराने स्कूल के हैं, तो आप उन्हें प्रतिदिन रिकॉर्ड करने के लिए एक नोटबुक रख सकते हैं। इसके अलावा, सट्टेबाज अपने स्मार्टफ़ोन पर विभिन्न मोबाइल सट्टेबाजी ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे करना चाहते हैं. एकमात्र आवश्यकता जो आपको धार्मिक रूप से करनी चाहिए वह है कि आप अपने द्वारा लगाए गए प्रत्येक दांव पर नज़र रखें। अपने दांव को एक निवेश के रूप में सोचें, जिसकी आप लगातार निगरानी करते हैं और समायोजन करते हैं या अपनी कमाई बढ़ाने के लिए एक लाभदायक खेल सट्टेबाजी रणनीति ढूंढते हैं।

आप अपने दांवों का दस्तावेजीकरण करके अपनी सट्टेबाजी की ताकत और कमजोरियों का पता लगा सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि सट्टेबाजी के किन क्षेत्रों में आप उत्कृष्ट हैं और कौन से क्षेत्र आपको चुनौतीपूर्ण लगते हैं। अपनी ताकत जानने से आपको उन पर ध्यान केंद्रित करने और उन पर भरोसा करने में मदद मिलेगी। सुधार के लिए अपने क्षेत्रों को जानने से आपको अपनी कमजोरियों को पहचानने और उनमें अधिक प्रयास करने में मदद मिलेगी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी सबसे मजबूत खेल और सट्टेबाजी श्रेणियों की खोज करेंगे। यही कुछ कारण हैं जिनकी वजह से पेशेवर सट्टेबाज हमेशा अपने दांव पर नज़र रखते हैं।

एक और दीर्घकालिक लाभ लाइन मूवमेंट के साथ पैटर्न को देखने में है। सट्टेबाज विभिन्न कारणों से लाइन बदलते हैं। पैटर्न देखकर आप लाभदायक सट्टेबाजी की रणनीति बना सकते हैं।

मेल खाती खेल सट्टेबाजी से पैसा कमाना

मिलानयुक्त सट्टेबाजी का उपयोग करके, सट्टेबाजी व्यवसायों द्वारा किए गए मुफ्त दांव प्रस्तावों से वित्तीय रूप से लाभ कमाना संभव है। लगभग सभी सट्टेबाज संभावित ग्राहकों को अपने साथ दांव लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए इन प्रचारों का विज्ञापन करते हैं।

मिलान सट्टेबाजी ऑनलाइन सट्टेबाज पर “बैक बेट” से जुड़े जोखिम को कम करने के लिए सट्टेबाजी एक्सचेंज में समान अंतर पर अपने खिलाफ दांव लगाकर की जाती है। दूसरे शब्दों में, आप अपने दांव का “मिलान” कर रहे हैं।

आपका पहला या “योग्य” वास्तविक धन दांव सट्टेबाज को आपको मुफ्त दांव देने के लिए प्रेरित करेगा। यहीं पर लाभ उत्पन्न होता है।

आपके पास प्रत्येक मिलान वाली शर्त के लिए लाभ के रूप में मुफ़्त शर्त राशि का 95% तक बचा रहेगा। यह सट्टेबाजी एक्सचेंजों के विजेताओं पर मानक 5% कमीशन के कारण है। प्रत्येक वेबसाइट के बीच अंतर में मामूली विसंगति के कारण, आपको क्वालीफाइंग दांव पर न्यूनतम नुकसान हो सकता है। लेकिन यह सामान्य है, जब आप मुफ़्त दांव लगाते हैं तो आप अपना पैसा वापस पा सकते हैं।

लेकिन जब गलतियाँ होंगी तो जोखिम भी होंगे। इसलिए, आपको निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना चाहिए और हर चीज़ की दोबारा जांच करनी चाहिए। मुफ़्त दांवों को संसाधित होने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए धैर्य रखें और हमेशा प्रचार नियमों का पालन करें।

इसके अलावा, आपको सट्टेबाजों के झांसे में आने से बचना चाहिए। ऐसा तब होता है जब कोई सट्टेबाज आपके सट्टेबाजी खाते पर किसी प्रकार का प्रतिबंध लगाता है। कुछ मामलों में, सटोरिये किसी खाते को बंद कर सकते हैं यदि इससे उन्हें कोई पैसा नहीं मिल रहा हो। ऐसा अधिक बार हो सकता है क्योंकि आप समय के साथ अपनी मिलान वाली सट्टेबाजी गतिविधि का विस्तार करते हैं। सौभाग्य से, आप अपने सट्टेबाजी पैटर्न को छिपाने के लिए मग सट्टेबाजी द्वारा पकड़े जाने के जोखिम को कम कर सकते हैं। मग सट्टेबाजी उन दांव लगाने के लिए एक शब्द है जो बोनस या पदोन्नति के लिए योग्य नहीं हैं। वे काफी हद तक क्वालीफाइंग दांव के समान हैं, सिवाय इसके कि वे अंततः मुफ्त दांव की पेशकश नहीं करते हैं।

आप खेल सट्टेबाजी से आजीविका कमा सकते हैं। हालाँकि, यदि आप खेल सट्टेबाजी में अभी शुरुआत कर रहे हैं तो यह एक व्यावहारिक लक्ष्य नहीं है। इसके बजाय, बड़े लक्ष्यों तक पहुंचने से पहले एक लाभदायक और सफल सट्टेबाज बनने और खेल सट्टेबाजी से एक अच्छी अतिरिक्त आय उत्पन्न करने पर ध्यान केंद्रित करें। आप आगे बढ़ सकते हैं, अपना बैंकरोल बढ़ा सकते हैं और इसे पूर्णकालिक नौकरी में बदल सकते हैं। यह एक चुनौतीपूर्ण प्रयास है, लेकिन इसमें समय और प्रयास लगाना असंभव नहीं है।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें