ब्लैकजैक रणनीति कैसे याद रखें

विषयसूची

जो कोई भी ब्लैकजैक सीख रहा है और इस रोमांचक कैसीनो गेम में महारत हासिल करने की कोशिश कर रहा है, उसके लिए ब्लैकजैक की मूल रणनीति को समझना महत्वपूर्ण है। हालाँकि, मूल रणनीति स्वयं काफी विस्तृत है और केवल वर्षों का अभ्यास ही इस रणनीति को सबसे वांछित तरीके से लागू कर सकता है। लाठी का खेल.

इस लेख में, हम अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलने के लिए ब्लैकजैक रणनीतियों को याद रखने के कुछ तरीकों को शामिल करते हैं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

एक सरल ब्लैकजैक रणनीति का उपयोग करें

ब्लैकजैक रणनीति सीखने का एक महत्वपूर्ण तरीका इसे सरल बनाना है। इस तरह, ब्लैकजैक खिलाड़ी अपने हाथों के आधार पर की जाने वाली सर्वोत्तम संभव कार्रवाइयों को याद रख सकते हैं।

आप यह जानकर शुरुआत कर सकते हैं कि अपना हाथ कब विभाजित करना है। पालन करने के लिए कुछ अंगूठे के नियम हैं। इक्के और 8 को हमेशा विभाजित किया जाना चाहिए जबकि आपको 10♠ और 5 को कभी भी विभाजित नहीं करना चाहिए। दूसरी ओर, किसी को 2, 3, को विभाजित करना चाहिए और कार्ड 2 से 7 पर 7, कार्ड 5 और 6 पर 4 को विभाजित करें, कार्ड 2 से 6 पर 6 को विभाजित करें, और कार्ड 2 से 9 पर 9 को विभाजित करें लेकिन 7 को छोड़कर।

ब्लैकजैक में, नरम हाथों और कठोर हाथों को अलग-अलग तरीके से खेला जाता है, ब्लैकजैक की मूल रणनीति इसे रेखांकित करती है। नीचे ब्लैकजैक के नरम हाथों से मुकाबला करने की रणनीतियाँ दी गई हैं।

  • हमेशा सॉफ्ट 21 और 20 पर खड़े रहें
  • 6 के मुकाबले दोगुना करें या फिर नरम 19 के हाथ के साथ खड़े रहें, जिसमें इक्का और 8 शामिल हैं
  • 2-6 के विरुद्ध डबल, 7 और 8 के विरुद्ध खड़े रहें, और 9, 10 के विरुद्ध हिट करें, और ऐस को नरम 18 के हाथ से मारें, जिसमें एक ऐस और एक 7 शामिल हैं
  • कार्ड 3 से 6 के विरुद्ध डबल करें या फिर सॉफ्ट 17 के एक हाथ के साथ खड़े रहें, जिसमें एक इक्का और एक 6 शामिल हैं
  • कार्ड 4 से 6 के विरुद्ध डबल करें या अन्यथा, सॉफ्ट 16 और सॉफ्ट 15 के हाथ से मारें, जिसमें क्रमशः एक ऐस और 5 और एक ऐस और 4 शामिल हों।
  • 5 और 6 के मुकाबले दोगुना करें, अन्यथा सॉफ्ट 14 और सॉफ्ट 13 के हाथ से मारें, जिसमें क्रमशः एक इक्का और 3 और एक इक्का और 2 शामिल हों।

ब्लैकजैक हार्ड हैंड्स के लिए, निम्नलिखित उपयोगी रणनीतियाँ नीचे दी गई हैं।

  • 9- ऐस के विरुद्ध 16 और 10 के विरुद्ध 15 समर्पण करें
  • 17 और उससे अधिक कठोर हाथ के साथ खड़े रहें
  • 2-6 के विरुद्ध खड़े रहें और 7-ऐस के विरुद्ध ज़ोरदार हाथ से 13 से 16 तक प्रहार करें
  • 4-6 के विरुद्ध खड़े हो जाओ और बाकी सभी चीज़ों के विरुद्ध 12 के ज़ोरदार हाथ से प्रहार करो
  • हार्ड 11 पर हमेशा डबल डाउन करें
  • 2-9 के विरुद्ध हार्ड 10 के साथ दोगुना और हार्ड 9 के साथ 3-6 के विरुद्ध दोगुना
  • हमेशा 8 और उससे नीचे के कठोर हाथ से मारें

अपनी ब्लैकजैक रणनीति को याद रखना

कुछ तकनीकें हैं, जो आपको बुनियादी ब्लैकजैक रणनीतियों को तेजी से याद करने में मदद कर सकती हैं। हालांकि, एक बार जब कोई खिलाड़ी बुनियादी रणनीति को सरल बना लेता है, तो याद रखना आसान हो जाता है। इसके अलावा, अलग-अलग लोगों के पास अपनी रणनीति बनाने के साथ-साथ याद रखने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं यह .

यहां एक दृष्टिकोण है जो शुरुआती लोगों के लिए काफी उपयोगी है।

इस दृष्टिकोण में, चीजें 4 पंक्ति की कविता तक सीमित हो जाती हैं, ‘समर्पण, विभाजन, दोहरा, मारो।’ इसलिए, खिलाड़ियों को खुद से पूछना होगा कि क्या समर्पण करना है या नहीं, फिर विभाजित होना है या नहीं, फिर दोगुना करना है या नहीं, और अंत में, मारना है या नहीं। इस क्रम को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अगला कदम सरलीकृत ब्लैकजैक बुनियादी रणनीति को देखना और समझना है कि इनमें से प्रत्येक कार्रवाई कब करनी है।

ब्लैकजैक की बुनियादी रणनीति को याद रखने का एक और तरीका दो परिदृश्यों पर विचार करना है, पहला जब डीलर 2-6 दिखा रहा हो और दूसरा जब डीलर 7-ए दिखा रहा हो। यदि डीलर 2-6 दिखा रहा है, तो खिलाड़ी की रणनीति बनानी चाहिए निश्चित है कि डीलर विफल हो जाता है और वह नहीं करता है। दूसरी ओर, यदि डीलर 7-ए दिखा रहा है, तो खिलाड़ी की रणनीति 17 का स्कोर बनाने की होनी चाहिए।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें