वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग

विषयसूची

पिछले महीने द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में हार के बाद भारत पहली बार क्रिकेट मैदान पर वापसी करेगा।

वे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला शुरू करेंगे, जिसका पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होगा। सबसे लंबे प्रारूप में भारतीय टीम एक संक्रमण चरण में प्रवेश कर चुकी है, जिसमें यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार जैसे नए चेहरों को इस श्रृंखला में शामिल किया गया है।

यहां, क्रिकब्लॉग इस बात का संक्षिप्त विवरण देता है कि श्रृंखला के उद्घाटन गेम के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन संभवतः क्या हो सकती है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

शुबमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट

कथित तौर पर जायसवाल को संभावित तीसरे नंबर के रूप में देखा जा रहा है। यह भविष्य में भारत के दृष्टिकोण में एक उल्लेखनीय बदलाव का प्रतीक होगा क्योंकि खेल के प्रति जायसवाल और पुजारा का दृष्टिकोण चाक और पनीर की तरह है।

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने निम्नलिखित दो स्थानों पर अपना स्थान बरकरार रखा है, लेकिन इशान किशन पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में प्रवेश कर सकते हैं।

केएस भरत ने अब तक खेले गए पांच मैचों में स्टंप के पीछे अपने अच्छे कौशल के बावजूद वास्तव में ध्यान आकर्षित नहीं किया है। किशन ने बल्लेबाजी इकाई में एक अलग आक्रामक तत्व जोड़ा है और थिंक-टैंक आने वाले कुछ मैचों में इसे मौका दे सकता है।

कोई निश्चिंत हो सकता है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर होने के विवाद के बाद रविचंद्रन अश्विन को एकादश में वापस जगह मिलेगी।

लॉजिक का कहना है कि शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज की जोड़ी को अपना स्थान बरकरार रखना चाहिए, इसलिए तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका के लिए मुकेश कुमार और जयदेव उनादकट के बीच मुकाबला होगा। उनादकट काफी समय से टीम में हैं और उनके लगातार घरेलू प्रदर्शन के कारण उन्हें कम से कम कैरेबियन में कुछ टेस्ट मैचों का इनाम मिलना चाहिए।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें