सबसे बड़े फुटबॉल स्टेडियम-2

विषयसूची

फुटबॉल (सॉकर) दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है और इसके स्टेडियम पृथ्वी ग्रह पर मौजूद 4,892 खेल स्टेडियमों का उच्च प्रतिशत बनाते हैं।
हम दुनिया के कुछ सबसे बड़े और प्रसिद्ध फुटबॉल स्टेडियमों पर एक नज़र डालते हैं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल स्टेडियम

ओलंपियास्टेडियन, बर्लिन, जर्मनी: 100,000 क्षमता

ओलंपियास्टेडियन को 1936 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए साइट पर पुराने स्टेडियम को ध्वस्त करने के बाद बनाया गया था। आर्किटेक्ट वर्नर मार्च ने शास्त्रीय दुनिया के खेल क्षेत्रों से प्रेरित होकर स्टेडियम बनाया। इसमें 100,000 दर्शकों को रखने की क्षमता है।
फ़ुटबॉल जर्मन लोगों का पसंदीदा खेल है और यह स्थान निश्चित रूप से इस बात का प्रमाण है कि वे इसे कितनी गंभीरता से लेते हैं।

स्टैडियो ओलम्पिको, रोम, इटली: 53,000 क्षमता (पहले 100,000)

फ़ोरो इटालिया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का प्रमुख स्टेडियम, स्टैडियो ओलम्पिको, आधिकारिक तौर पर 17 मई 1953 को खोला गया था जब इटली और हंगरी के बीच एक मैच खेला गया था।
स्टेडियम मुख्य रूप से छतों से बना है और इसकी क्षमता मूल रूप से 100,000 थी। बाद में 1960 के ओलंपिक में इसकी छतों को परिवर्तित किया गया और इसकी क्षमता 53,000 सीटों की हो गयी।

स्टेडियम का आखिरी नवीनीकरण 2007 में चैंपियंस लीग फाइनल की मेजबानी के लिए तैयार करने के लिए किया गया था। अन्य बातों के अलावा, इस नवीनीकरण में सभी सीटों का प्रतिस्थापन शामिल था।

एनएससी ओलम्पिस्की स्टेडियम, कीव, यूक्रेन: 83,000 क्षमता

नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ओलम्पिस्की स्टेडियम को कीव ओलंपिक स्टेडियम भी कहा जाता है और यह यूक्रेनी राष्ट्रीय स्टेडियम है और एफसी डायनेमो कीव का घरेलू मैदान है।

इस स्टेडियम को यूरो 2012 फाइनल की मेजबानी के लिए चुना गया। यूरो 2012 चैंपियनशिप के दौरान, स्टेडियम में तीन ग्रुप मैचों की मेजबानी की गई, इटली और इंग्लैंड के बीच क्वार्टर फाइनल और स्पेन और इटली के बीच फाइनल।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें