सर्वकालिक महानतम स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी

विषयसूची

इबेरियन प्रायद्वीप पर स्थित, स्पेन को 20वीं शताब्दी में एक ऐसे देश के रूप में जाना जाता था, जिसने तकनीकी रूप से शानदार फुटबॉल खिलाड़ी पैदा किए, जिनके पास दिखाने के लिए बहुत कम अंतरराष्ट्रीय चांदी के बर्तन थे।
नई सदी में 2008-2012 की प्रमुख स्पेनिश टीम के साथ यह बदल गया। स्पेनियों और उनकी टीम ने अपने ‘टिकी-टाका’ पास-एंड-मूव दर्शन के साथ फुटबॉल खेलने के तरीके में क्रांति ला दी, और उन्होंने उस अवधि में हर उपलब्ध ट्रॉफी जीती।

कई महानतम, सबसे प्रतिभाशाली स्पेनवासी नए युग से आए, फिर भी कई अन्य लोग उनसे पहले आए, बस कम सफलता के साथ जिसके कारण उन्हें कम मान्यता मिली।

जबकि कठिन कार्य करना; यहां स्पेन के अब तक के 5 सर्वश्रेष्ठ हैं:

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

5 महानतम स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी

1. इकर कैसिलस

स्पेन के सर्वकालिक सर्वाधिक कैप्ड गोलकीपर, इकर कैसिलस ने अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान निरंतरता और व्यावसायिकता का परिचय दिया।

उनका सीनियर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण जून 2000 में हुआ, जो स्पैनिश दिग्गज रियल मैड्रिड में एक पेशेवर के रूप में कैसिलस के पहले सीज़न के बाद था। उस समय शॉट-स्टॉपर 19 वर्ष का था। वरिष्ठ स्तर पर केवल एक सीज़न में प्रभावित करने से पहले U17 के कप्तान बनकर कैसिलस ने ला रोजा की युवा टीमों के लिए वादा दिखाया था।

2002 विश्व कप में कैसिलस

विश्व कप में, कैसिलास ने स्पेन के सभी 5 खेलों की शुरुआत की, क्योंकि ला रोजा क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया और मेजबान दक्षिण कोरिया के खिलाफ हार के साथ चौंकाने वाले अंदाज में बाहर हो गया। मूल रूप से वालेंसिया के सैंटियागो कैनिज़ारेस के छात्र, कैसिलस कैनिज़ारेस के चोटिल होने के बाद शुरुआती कीपर बन गए।

16वें राउंड में आयरलैंड गणराज्य के खिलाफ शॉटस्टॉपर्स के मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन ने उन्हें ‘द सेंट’ उपनाम दिया, क्योंकि स्पैनियार्ड ने नियमित समय में एक पेनल्टी बचाई और पेनल्टी शूटआउट में दो और पेनल्टी बचाईं, जो सर्वश्रेष्ठ में से एक था। सर्वकालिक गोलकीपिंग प्रदर्शन।

2. एन्ड्रेस इनिएस्ता

आंद्रेस इनिएस्ता स्पेन के विश्व कप विजयी गोल के स्कोरर हैं और उनका नाम फुटबॉल इतिहास में अंकित है।

इनिएस्ता ने स्पेनिश दिग्गज एफसी बार्सिलोना के साथ अपने चौथे सीज़न के बाद मई 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। तत्कालीन 21 वर्षीय इनिएस्ता को अपने देश के लिए नहीं खेलने के बावजूद स्पेन की 2006 विश्व कप टीम में नामित किया गया था।

उन्होंने स्पेनिश टीम के साथ U16 यूरोपीय कप जीता और कई बार U21 टीम के कप्तान के रूप में कार्य किया, जो उनकी युवावस्था में उनकी प्रतिभा और मानसिकता को दर्शाने के लिए पर्याप्त है। 2004/05 और 2005/06 सीज़न के बीच 95 गेम खेलते हुए, उस्ताद अंततः बार्सिलोना में नियमित बन गए।

इनिएस्ता ने स्पेन के सभी पांच खेलों की शुरुआत यूरोपीय चैंपियनशिप में की, क्योंकि इबेरियन ने 1964 के बाद से अपनी पहली महाद्वीपीय ट्रॉफी जीती थी। चाहे 4-4-2 फॉर्मेशन में हो या 4-2-3-1 फॉर्मेशन में। इनिएस्ता ने सेमीफाइनल में मैन-ऑफ-द-मैच प्रदर्शन के अलावा खेल में 2 सहायता प्रदान करते हुए एक रचनात्मक स्पार्क प्रदान किया।

पूरे यूरोपीय कप में उस्ताद के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम में स्थान दिलाया। जांघ की चोट के कारण इनिएस्ता 2009 कन्फेडरेशन कप से चूक गए। हालाँकि उन्होंने 2009 में राष्ट्रीय टीम के लिए केवल पाँच प्रदर्शन किए, यूरो 2008 में इनिएस्ता के प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि वह स्वस्थ होने पर स्पेन के लिए शुरुआत करेंगे।

इनिएस्ता, ज़ावी और बसक्वेट्स की मिडफ़ील्ड तिकड़ी ने 2008/09 सीज़न में तिहरा जीतकर बार्सिलोना के लिए पहले ही फलना-फूलना शुरू कर दिया था। शुक्र है, स्पेन की टीम के सभी तीन खिलाड़ी फिट हैं और 2010 विश्व कप के लिए कॉल-अप सूची में शामिल हैं। इस विश्व कप में इनिएस्ता की शुरुआत हुई और स्पेनिश टीम ने 7 में से 6 खेलों में भाग लिया, जिससे स्पेनिश टीम को पहली बार विश्व कप जीतने में मदद मिली।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें