आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर | स्टंपिंग, कैच और प्रदर्शन

विषयसूची

क्रिकेट के दीवानों के बीच आईपीएल में बेस्ट विकेटकीपर की चर्चा हमेशा से होती रही है. दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीगों में से एक आईपीएल में पिछले कुछ वर्षों में विकेटकीपरों के कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने को मिले हैं। हम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास के कुछ सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों पर नज़र डालते हैं।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ विकेट-कीपर

क्रिकेट में, विकेटकीपर की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, और आईपीएल में, यह अलग नहीं है। एक अच्छे विकेटकीपर को स्टंप्स के पीछे तेज होना चाहिए और गेंदबाजों के साथ अच्छी तरह से संवाद करना चाहिए।

पिछले कुछ वर्षों में, आईपीएल ने कुछ उत्कृष्ट विकेट-कीपरों को देखा है, जो स्टंप के पीछे अपने कौशल के लिए सबसे अलग रहे हैं। यहां हमने आईपीएल इतिहास के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों की सूची तैयार की है।

        Players InningsDismissals 
MS Dhoni  227170
Dinesh Karthik212159
Wriddhiman Saha12396
Robin Uthappa11490
Parthiv Patel12281
Rishabh Pant8879
Quinton de Kock8577
Naman Ojha11175
Adam Gilchrist8067
Sanju Samson7962

*50 से अधिक बर्खास्तगी वाले विकेटकीपर

आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर कौन है?

आईपीएल में कई शीर्ष गुणवत्ता वाले विकेटकीपर रहे हैं। इसलिए, किसी एक खिलाड़ी को आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ विकेट-कीपर के रूप में चुनना मुश्किल है, क्योंकि प्रत्येक के पास अद्वितीय ताकत और उपलब्धियां हैं। हालाँकि, इस संबंध में कुछ उल्लेखनीय नाम एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक और रिद्धिमान साहा हैं।

प्रत्येक खिलाड़ी अपनी टीम की सफलता का एक बड़ा हिस्सा रहा है और उसने आईपीएल में शीर्ष विकेटकीपर के रूप में अपना नाम बनाया है।

जब आप यहां खेलते हैं तो जुआ खेलने के कई मौसमों का अनुभव करें!

FUN88 पर पूरा जू!

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें