खेल सट्टेबाजी में हालिया पूर्वाग्रह

विषयसूची

यह लेख खेल सट्टेबाजी के हालिया पूर्वाग्रह पर गौर करता है। इसे खेल सट्टेबाजी उपलब्धता अनुमान के रूप में भी जाना जाता है, यह एक अवधारणा है जो हाल ही में जीतने वाले दांवों के बाद कई खेल सट्टेबाजों की मानसिकता को प्रभावित करती है।

यह सबसे आम खामियों में से एक है जो खेल सट्टेबाजों को परेशान करती है और दिन-प्रतिदिन के आधार पर इससे बचना आसान नहीं है। बहुत सारे खेल सट्टेबाजी सिस्टम मौजूद होने का कारण सट्टेबाजों को एक ढांचा प्रदान करना है जो ऐसे पूर्वाग्रहों से बचा जाता है।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

खेल सट्टेबाजी में नवीनतम पूर्वाग्रह क्या है?

फ़ुर्सत के लिए नहीं बल्कि लाभ के लिए सट्टेबाजी में दीर्घकालिक लक्ष्य और उद्देश्य निर्धारित करना शामिल होना चाहिए, लेकिन हाल की घटनाएं हावी हो जाती हैं। हालिया पूर्वाग्रह से पता चलता है कि यह अवधारणा उस चीज़ के बाद शुरू हो सकती है जिसे कोई व्यक्ति दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान या उलटा मानता है जो अवहेलना करता है नवीनतम प्रपत्र.

खेल सट्टेबाजी का पूर्वाग्रह खेल जुआरियों के लिए आम है। एनएफएल पॉइंट स्प्रेड सट्टेबाजी एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें रीसेंसी पूर्वाग्रह अगले कुछ दांवों पर प्रभाव डाल सकता है। हो सकता है कि आप दांव हारने या जीतने के बारे में सोच रहे हों और देर से हुई घटना दांव के नतीजे को उलट देती है। परिणाम हाल के परिणामों के तर्क के विपरीत है।

खेल सट्टेबाजी में ऐसे कई उदाहरण हैं जब हम केवल एक परिणाम की कल्पना कर सकते हैं। सभी हालिया फॉर्म दिशानिर्देश इसी परिणाम की ओर इशारा करते हैं। खेल जुआरी बड़ी तस्वीर को देखने के बजाय पिछले कुछ हफ्तों के परिणामों को बहुत अधिक महत्व देते हैं।

खेल सट्टेबाजी में हालिया पूर्वाग्रह के कारण उत्पन्न समस्याएँ

खेल टीमों के प्रदर्शन में फॉर्म एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि जीत आत्मविश्वास और जीतने वाली मानसिकता पैदा करती है। हालांकि, खेल में कई जुआरी दांव लगाते हैं क्योंकि उनका मानना है कि हाल के परिणाम दीर्घकालिक परिणामों से अधिक महत्वपूर्ण हैं। सट्टेबाज इस हालिया पूर्वाग्रह को समझते हैं और कुशलतापूर्वक अपनी बाधाओं को तदनुसार समायोजित करते हैं।

हम सभी जानते हैं कि जब हम एक सिक्का उछालते हैं, तो उसके चित या पट पर आने की समान संभावना होती है। यदि अंतिम 99 परिणाम चित थे, तब भी 50:50 संभावना है कि सिक्का 100 बार उछालने पर चित आएगा। खेल सट्टेबाजी, हालिया पूर्वाग्रह तर्कसंगत विचार और दांव को बाधित करता है।

अन्य खेलों में मानसिक दोषों से बचना चाहिए

जुआरी का भ्रम

यह दोष एक संज्ञानात्मक पूर्वाग्रह है जो एक खेल सट्टेबाज को बताता है कि दांव से खराब परिणाम के बाद, एक जीतने वाला दांव होने वाला है। यह भ्रम दांव और दांव को प्रभावित कर सकता है। सफल पेशेवर जुआरी आम तौर पर दांव लगाने की योजना को एक हिस्से के रूप में अपनाएंगे दीर्घकालिक रणनीति। इसलिए, वे अल्पकालिक परिणामों के बाद इसमें संशोधन नहीं करेंगे।

पुष्टि पूर्वाग्रह

आप एक खेल में दो टीमों के फॉर्म का निष्पक्ष मूल्यांकन कर सकते हैं और एक ऐसे परिणाम की संभावना बना सकते हैं जो बाधाओं को प्रतिबिंबित करता है। हालांकि, पहले से मौजूद विचार उन दांवों को प्रभावित कर सकते हैं जो फॉर्म को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। आप मानते हैं कि एक विस्तृत में घोड़े आंकड़ों के विपरीत सुझाव देने के बावजूद बाधाएं नुकसानदेह स्थिति में हैं।

यह पुष्टिकरण पूर्वाग्रह का एक उदाहरण है। स्मृति यह स्वीकार करने के बजाय निर्धारित मान्यताओं की पुष्टि करना पसंद करती है कि किसी ट्रैक पर कोई बड़ा लाभ नहीं है। सट्टेबाजों के बीच एक दोष यह है कि वे विपरीत सबूतों के बावजूद जानकारी को वैसा ही समझ रहे हैं जैसा वे देखना चाहते हैं।

परिणाम पूर्वाग्रह

परिणाम पूर्वाग्रह एक मानसिक दोष है जो कुछ खेल सट्टेबाजों को जानकारी या घुड़दौड़ टिप को पूरी तरह से परिणाम पर महत्व देता है। यदि कोई पंडित केंटुकी डर्बी जीतने के लिए घोड़े को सलाह देता है तो घोड़े को पीटने पर भी पूर्वाग्रह होता है, भले ही भाग्य साथ न हो दौड़ने या अन्य धावक में सुधार होता है।

अच्छे सट्टेबाजी निर्णयों का आधार एक सिद्ध रणनीति है जो परिणामों का एक अच्छा नमूना और समय की एक महत्वपूर्ण अवधि को कवर करती है। ऐसे कई कारक हैं जो घोड़े की दौड़ के परिणाम या किसी खेल आयोजन के परिणाम को प्रभावित करते हैं। एक भी परिणाम स्पष्ट रूप से सुझाव नहीं देता है यह एक बुरा दांव है.

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें