दस्तानों के साथ महानतम: सर्वकालिक 5 सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-2

विषयसूची

यह एक विशेषज्ञ की भूमिका है और एक अत्यंत महत्वपूर्ण पद है जो खेल को बड़े पैमाने पर प्रभावित कर सकता है। जब से क्रिकेट पेशेवर बना है, विकेट कीपरों से अपेक्षाएं खिलाड़ी के सिर्फ एक अच्छे ‘स्टॉपर’ होने से कहीं अधिक बढ़ गई हैं।

इस पोस्ट में, हमने सर्वकालिक पांच महानतम विकेटकीपरों की सूची बनाई है जो अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जाने जाते थे।

FNU88 पर जाएं और स्पोर्ट्सबुक खेलें, जीतने के अधिक अवसरों के लिए कैसीनो के बोनस ऑफ़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

सर्वकालिक 5 सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

एमएस धोनी: शानदार कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को वह काम करने में मदद की जो कोई और नहीं कर सका। उन्हें अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ कप्तान और निश्चित रूप से एक गतिशील बल्लेबाज भी माना जाता है।

एमएस धोनी ने अपने पूरे करियर में कई मैच विजेता प्रदर्शन किए। उन्होंने 2004 में अपना पहला वनडे मैच खेला और 2005 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला।

वनडे में उनके नाम 398 शिकार हैं और टेस्ट मैचों में उन्होंने 298 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है। भारतीय पूर्व कप्तान ने 10 वनडे शतक और 61 अर्धशतक बनाए हैं, जबकि रेड-बॉल क्रिकेट में उन्होंने 6 शतक और 33 अर्धशतक बनाए हैं।

ब्रेंडन मैकुलम: ‘बैज़बॉल’ के आविष्कारक

अविश्वसनीय विकेटकीपिंग कौशल वाले गतिशील हिटर – ब्रेंडन मैकुलम सभी समय के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं।

वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, और वह दो टी20 शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। मैकुलम वनडे में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने (242) के मामले में छठे स्थान पर हैं।

दाएं हाथ के न्यूजीलैंडर ने 12 टेस्ट शतक और 5 एकदिवसीय शतक बनाए। वह वर्तमान में 2,140 अंतरराष्ट्रीय रनों के साथ टी20 प्रारूप में अग्रणी रन-स्कोरर हैं।

के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए FUN88 ब्लॉग पर बने रहें एलिमिनेटर

खेल सट्टेबाजी के बारे में और लेख पढ़ें